नारियल पानी से कीजिए पार्लर जैसा फेशियल, 40 रुपये में आएगा ग्लो, बस करना होगा इस तरह से facial

Coconut water facial for skin : नारियल पानी से किया गया फेशियल महंगे कॉस्मेटिक से किए गए फेशियल से भी ज्यादा ग्लो दे सकता है, बस कुछ इस तरह से करना होगा फेशियल.

नारियल पानी से कीजिए पार्लर जैसा फेशियल, 40 रुपये में आएगा ग्लो, बस करना होगा इस तरह से facial

coconut water facial for Glowing skin : नारियल पानी से आप फेशियल करके मिनटों में चेहरे पर ग्लो ला सकते हैं.

Coconut water facial : सख्त से नारियल (coconut) के भीतर भरा पानी दरअसल गुणों की खान होता है. आप शरीर में पानी की कमी महसूस कर रहे हैं तो एक नारियल पानी (coconut water) पी लीजिए. आप हाइड्रेट महसूस करेंगे. ऐसे एक नहीं कई गुण हैं नारियल में. नारियल पानी सब्जियों में डाला जाता है तो ग्रेवी का स्वाद बढ़ा देता है. नारियल पानी के वैसे तो बहुत से गुणों की जानकारी अधिकांश लोगों को होगी. पर, ये कम ही लोग जानते होंगे कि नारियल पानी से किया गया फेशियल महंगे महंगे कॉस्मेटिक से किए गए फेशियल (facial) को टक्कर देता है. बस आप ये जान लीजिए कि नारियल पानी से कैसे फेशियल किया जाए. बस, उसके बाद आप सिर्फ एक नारियल की कीमत में बेशकीमती ग्लो हासिल कर सकते हैं. चलिए जानते हैं नारियल से फेशियल करने के लिए आपको क्या करना होगा.

mpllimko

Photo Credit: iStock

नारियल पानी से कैसे फेशियल करें |  how to use coconut water for Facial

पहली स्टेप- क्लीनिंग

सबसे पहले नारियल पानी से ही अपना चेहरा साफ करें. नारियल को साबुन की तरह चेहरे पर लगाएं. हल्के हाथ से मलें और चेहरा धो लें. आप खुद काफी ताजा फील करेंगे.

jg51b0h8

दूसरी स्टेप- टोनिंग

नारियल पानी में टोनिंग के गुण डालने के लिए इसमें थोड़ा सा गुलाब जल मिला लें. अब इस मिश्रण से चेहरा नम करें. इसके लिए आप रूई या कॉटन बॉल का उपयोग कर सकते हैं. लेकिन इसके बाद चेहरा धोएं नहीं. इस मिश्रण को चेहरे पर ही सूखने दें.

0hgsqg6o

तीसरी स्टेप- स्क्रब

तीसरी स्टेप में आप नारियल पानी में कॉफी स्क्रब मिक्स करें. और चेहरे पर हल्के हाथ से रब करें. ये मिश्रण अच्छे एक्सफोलिएटर का काम भी करता है. जिससे डेड स्किन, व्हाइट और ब्लैक हेड्स हट जाते हैं.

rn9fnbc8

चौथी स्टेप- मसाज

मसाज के लिए नारियल पानी में एलोवेरा जेल मिलाएं. इस मिश्रण से चेहरे की फेशियल की तरह मसाज करें. कम से कम पंद्रह मिनट तक चेहरे पर मसाज जारी रखें.

e3f25rbg

पांचवी स्टेप- फेस पैक

नारियल पानी में बेसन, चुटकी भर हल्दी पाउडर और शहद मिक्स करें. इन सबको मिलाकर अच्छा पेस्ट बनाएं और चेहरे पर लगाएं. बीस मिनट बाद चेहरा धो लें. पांचों स्टेप के बाद फेशियल की प्रक्रिया पूरी होगी और आप अपने चेहरे पर अगल ही चमक महसूस करेंगे.

8gckr6j

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Sun Tanning को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com