पार्टनर को SORRY बोलने के 5 सबसे आसान तरीके, झगड़ा होगा खत्म और बढ़ेगा प्यार

आपको जब भी लगे कि हर बार झगड़ा और सॉरी बोलने के बावजूद कहीं कुछ ना कुछ गलत हो रहा है तो वक्त निकाल कर बात करें.

पार्टनर को SORRY बोलने के 5 सबसे आसान तरीके, झगड़ा होगा खत्म और बढ़ेगा प्यार

पार्टनर को SORRY बोलने के 5 तरीके

खास बातें

  • पूरी जिम्मेदारी लें
  • सीधे-सीधे कहें
  • दिल से सॉरी कहें
नई दिल्ली:

प्यार में तकरार आम बात है. कभी यह नोंक-झोंक आसानी से टल से जाती है तो कभी पार्टनर थोड़ा ज्यादा नाराज हो जाता है. ऐसे में सामने वाले को समझदारी के साथ बात को संभालने की जरूरत होती है और गलती होने पर Sorry भी बोलना पड़ता है. अगर आप नहीं जानते कि पार्टनर को सॉरी कैसे बोला जाए ताकि दोनों के बीच में विवाद हमेशा के लिए खत्म हो जाए, तो नीचे दिए 5 तरीकों को पढ़ें. 

जब आ जाए किसी पर दिल...तो ना करें ये 5 गलतियां, YES की जगह NO में बदल सकता है जवाब​

1. पूरी जिम्मेदारी लें
झगड़े की कोई एक वजह नहीं होती यह किसी भी बात पर हो सकता है. ऐसे में अपने पार्टनर से अपनी तरफ से उस बात को फिर ना छेड़ने की जिम्मेदारी लें और सॉरी कहें. इससे बात भी संभल जाएगी और पार्टनर की नाराजगी भी खत्म हो जाएगी. 

रिलेशनशिप में नहीं रही वो पुरानी बात तो अपनाएं ये टिप्स, मुस्कुराने लगेगा रिश्ता​

2. सीधे-सीधे कहें
अगर आप सोच रहे हों कि सभी बातें करने के बाद आखिर में माफी मांगे, तो ऐसा ना करें. जितनी जल्दी और सीधे तौर पर पार्टनर से माफी मांगेगे उतना ही बेहतर होगा. ऐसा करने से दोनों के बीच का विवाद और खराब होने के बजाय सही वक्त पर सुलझ सकेगा. 

बिज़ी लोगों के लिए Love Tips, इन 5 तरीकों से रखें अपने पार्टनर को हैपी​

3. सवाल करें
सिर्फ सॉरी बोलने के बजाय जरूरी है पार्टनर से बात की जाए. ताकि झगड़ा पूरी तरह से खत्म हो सके. इससे सबसे बड़ा फायदा होगा कि आप दोनों को एक-दूसरे को बेहतर तरीके से समझ सकेंगे और आगे से ऐसे झगड़े होने के चांसेज कम हो जाएंगे. 

4. दिल से सॉरी कहें
इसका मतलब है जब तक आप सच में सॉरी महसूस ना करें तब तक पार्टनर से ना कहें. अगर आप ऐसा करेंगे तो जल्द ही फिर झगड़ा होने का खतरा बना रहेगा. इसी के साथ ही आपके पार्टनर को ये सॉरी बहुत बचकाना हरकत लगेगी, जिससे आपका इंप्रेशन और खराब होगा.  

5. बात करें
आपको जब भी लगे कि हर बार झगड़ा और सॉरी बोलने के बावजूद कहीं कुछ ना कुछ गलत हो रहा है तो वक्त निकाल कर बात करें. इससे आप दोनों के बीच छोटी-छोटी बातों पर होने वाले झगड़े खत्म होंगे.

लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें पढ़ें यहां 

देखें वीडियो - 'किस ऑफ लव' के प्रदर्शनकारी हिरासत में
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com