क्या आप भी चाय बनाने के बाद चायपत्ती को फेंक देती हैं, अब से ना करें ऐसा बल्कि ऐसे करें इस्तेमाल

lifestyle news : आज हम इस लेख में बताएंगे की आखिर में चायपत्ती को किस और तरीके से इस्तेमाल में लाया जा सकता है ताकि आप इसे फेंकने की बजाय काम में लाएं

क्या आप भी चाय बनाने के बाद चायपत्ती को फेंक देती हैं, अब से ना करें ऐसा बल्कि ऐसे करें इस्तेमाल

चायपत्ती से आप कांच के गिलास पर लगे दाग और तेल वाले बर्तन को साफ करती हैं तो वो चमक उठेंगे.

Used Chai Patti ka kaise kare istemal : चाय बनाने के बाद लोग चाय पत्ती को फेंक देते हैं, उसे वेस्ट (how to use tea) समझकर. क्योंकि पता ही नहीं इसको दोबारा भी इस्तेमाल में लाया जा सकता है. तो आज हम इस लेख में बताएंगे की आखिर में चाय पत्ती को किस और तरीके से काम में लाया जा सकता है ताकि आप इसे फेंकने की बजाय रीयूज कर सकें, तो चलिए जानते हैं उन चीजों के बारे में.

चायपत्ती को कैसे करें रीयूज

- आपको बता दें कि चायपत्ती को फेंकने की बजाए इसे आप खाद के रूप में भी इस्तेमाल कर सकती हैं. आपको रोज बची हुई चायपत्ती को एक जगह इकट्ठे करते जाना है और धूप में अच्छे से सूखा लेना है फिर उसे पौधों की मिट्टी में मिला देना है.

- चायपत्ती से आप कांच के गिलास पर लगे दाग और तेल वाले बर्तन को साफ करती हैं तो वो चमक उठेंगे. आप बरतन साफ करते समय डिश वॉशर के साथ थोड़ी चायपत्ती भी मिला लीजिए, फिर देखिए कैसे बरतन की चिकनाई गायब होती है.

- यही नहीं चाय पत्ती से आप गैस के बर्नर को साफ करती हैं तो वो भी चमक उठेगा. बस आपको बची हुई चायपत्ती को एक बर्तन में उबाल देना है. फिर उसमें डिशवॉश पाउडर मिलाकर चिपचिपे डिब्बों को साफ कर लेना है. अब आप उसमें सामान को रख सकती हैं.   

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.