घनी आइब्रोज़ और पलकें पाने के लिए अपनाएं ये बेहद आसान घरेलू नुस्खे, कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा असर

Eyebrow growth tips : अच्छी आईब्रोज़ और घनी आईलैशेस चेहरे को और भी ज्यादा अट्रैक्टिव बनाती हैं. ऐसे में अगर अपनी आइब्रोज और पलकों की खूबसूरती बढ़ाना चाहती हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ बेहद आसान और प्रभावी घरेलू नुस्खे.

घनी आइब्रोज़ और पलकें पाने के लिए अपनाएं ये बेहद आसान घरेलू नुस्खे, कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा असर

grow eyebrows : अगर अपनी आइब्रोज और पलकों की खूबसूरती बढ़ाना चाहती हैं तो इन टिप्स को फॉलो करें.

Grow eyebrows in a week : चेहरे की खूबसूरती में आंख, नाक, और होंठ की बनावट का बहुत बड़ा रोल होता है. इसी के साथ फेस पर घनी आइब्रोज और पलकें आपकी खूबसूरती पर चार चांद लगा देती हैं. अच्छी आईब्रोज़ और घनी आईलैशेस चेहरे को और भी ज्यादा अट्रैक्टिव बनाती हैं.  ऐसे में अगर अपनी आइब्रोज और पलकों की खूबसूरती बढ़ाना चाहती हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ बेहद आसान और प्रभावी घरेलू नुस्खे. जिन्हें आप सही से आजमाएंगे तो कुछ ही दिनों में आपको अपनी पलकें घनी दिखने लगेंगी. 

 अच्छी घनी आइब्रोज पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे | Follow these home remedies to get thicker eyebrows

तेल से आईब्रोज़ की मालिश करें 

 जैतून का तेल, अरंडी का तेल या नारियल के तेल जैसे  से अपने आइब्रोज़ की मालिश करना, अच्छी आईब्रोज़ और पलके पाने का सबसे अच्छे घरेलू उपचारों में से एक है. तेल की मसाज करने का तरीका काफी लोकप्रिय है. सर्कुलर मोशन में मसाज करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और बालों के विकास में मदद मिलती है जबकि तेल के पोषक तत्व आपके हेयर फॉलिकल को पोषण देते हैं.  रोजाना रात को सोने से पहले तेल की कुछ बूंदों से अपनी आईब्रोज़ और पलकों की अच्छी तरह मालिश करें. 

एलोवेरा 

फ्रेश एलोवेरा जेल के मेडिसिनल बेनिफिट्स किसी से भी छिपे हुए नहीं है. एलोवेरा निश्चित रूप से आईब्रोज़ की ग्रोथ करने में भी मदद करता है.  एलोवेरा में मौजूद एलोइन कंपाउंड बालों के तेजी से विकास में मदद करता है, इसलिए पौधे से ताजा एलोवेरा का उपयोग करना जरूरी है. एक पत्ते से जेल निकालें और इसे अपनी आईब्रोज़ पर लगाएं और तब तक रब करें जब तक कि ये स्किन में एब्सॉर्ब्ड न हो जाए और इसे 30-45 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें.बाद में इसे धो लें और इसे हर दिन दोहराएं.

दूध

हेयर ग्रोथ को स्टिमुलेट करने और अच्छी आईब्रोज़ पाने के लिए प्रोटीन रिच प्रोटीन दूध का इस्तेमाल करना सबसे आसान उपाय है. बस एक कटोरी में थोड़ा सा दूध लें और उसमें एक कॉटन बॉल भिगो दें. उस कॉटन बॉल को अपनी आइब्रो पर अच्छी तरह से रब करें और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें. सूख जाने पर गुनगुने पानी से धो लें. इसे जितनी बार चाहें उतनी बार दोहराएं.

 पलकों को बढ़ाने की होम रेमेडीज | Eyelash enhancement Home remedies

पेट्रोलियम जेली 

आईलैशेज ग्रोथ के लिए सबसे आसान तरीकों में से एक है पेट्रोलियम जेली जिसका इस्तेमाल किया जा सकता है. ये एक एक्सीलेंट हाइड्रेटिंग एजेंट है जो आपकी पलकों को तेजी से बढ़ने में मदद करता है. रोजाना अपनी पलकों पर प्योर पेट्रोलियम जेली लगाएं और इसे आईलिड के ऊपर भी लगाएं. सोने से पहले अपनी आईब्रोज़ और पलकों पर अच्छी मात्रा में पेट्रोलियम जेली से मालिश करें और इसे अपना जादू चलाने दें. 

जैतून का तेल + बादाम का तेल

 जैतून का तेल पहले से ही लोकप्रिय है और प्रभावशाली बालों के विकास के लिए जाना जाता है और ऐसा ही बादाम का तेल है. बस इन दोनों तेलों को एक बोतल में मिला लें और इस तेल के मिश्रण को हर रात सोने से पहले अपनी पलकों पर लगाएं. 

ग्रीन टी 

 एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर, ग्रीन टी निश्चित रूप से लंबी और चमकदार पलकों को पाने का बेहतरीन तरीका है.  अपनी ग्रीन टी को वैसे ही पीएं जैसे आप सामान्य रूप से पीते हैं और जब यह ठंडा हो जाए तो इसे अपनी पलकों पर क्यू-टिप या कॉटन पैड से लगाएं.  इसे 15-20 मिनट तक लगा रहने दें और फिर धो लें.इसे रोजाना कम से कम एक महीने तक दोहराएं और खुद फर्क देखें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com