चेहरे के open pores से पानी है निजात और स्किन बनाना है स्मूद और शाइनी? अपनाइए ये होम रेमडी

Skin care tips remedy : आपको यहां पर एक ऐसी रामबाण नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसको आप आजमा लेंगी तो एक महीने के अंदर खुले रोमछिद्र बंद होंगे और चेहरे पर चमक भी आएगी. यह रेमेडी इंस्टाग्राम पेज ब्यूटीफुल यू टिप्स पर शेयर की गई है. 

चेहरे के open pores से पानी है निजात और स्किन बनाना है स्मूद और शाइनी? अपनाइए ये होम रेमडी

Skin Brightening tips : इस रेमेडी को आप हर सप्ताह कर लेती हैं तो, जरूर आपके चेहरे की चमक में इजाफा होगा. 

open pores : अगर आपके पूरे चेहरे पर पिंपल्स के कारण बहुत ज्यादा दाग धब्बे और ओपन पोर्स हो गए हैं और आप इन सबसे निजात पाना चाहते हैं, तो फिर आपको यहां पर एक ऐसी रामबाण रेमेडी बताने जा रहे हैं जिसको आप आजमा लेंगी तो एक महीने के अंदर खुले रोमछिद्र बंद होंगे और चेहरे पर चमक भी आएगी. इस नुस्खों का बनाना बेहद ही आसान है, तो चलिए फटाफट जान लेते हैं इसकी सामग्री और बनाने की विधि. यह रेमेडी इंस्टाग्राम पेज ब्यूटीफुल यू टिप्स पर शेयर की गई है. 

योगा एक्सपर्ट ने बताए चेहरे की चर्बी कम करने के लिए आसान फेशियल एक्सरसाइज, एक महीने में चेहरा आएगा शेप में

कैसे पाएं ओपन पोर्स से निजात

सामग्री- इसको बनाने के लिए आपको मैश किया हुआ केला, फ्रेश एलोवेरा जैल, नींबू का रस, चावल का पानी चाहिए. अब आप इन सब सामग्रियों को एक साथ एक छोटे बाउल में अच्छे से मिला दीजिए.

वीडियो देखे यहां-

विधि- इसके बाद आप इन्हें कुल्फी वाले डिब्बे में डालकर 7 से 8 घंटे के लिए फ्रीज में रख दीजिए और फिर इसे निकालकर चेहरे को सर्कुलेशन मोशन में फेस पर मसाज करिए, फिर पांच मिनट के लिए इसे छोड़ दीजिए. इसके बाद साफ पानी से चेहरे को अच्छे से धो लीजिए. ऐसा आप हर सप्ताह कर लेती हैं, तो जरूर आपके चेहरे की चमक में इजाफा होगा. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मंदिर जाने के लिए ट्रोल होने पर सारा: "मैं दर्शन करना जारी रखूंगी"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com