विज्ञापन

गर्मियों में पार्लर जैसा ग्लो चाहिए तो घर पर ही लगाएं ये खास चीजें, चांद की तरह चमक उठेगा चेहरा

अगर आप चाहें तो घर पर मौजूद कुछ खास चीजों की बदौलत चेहरे पर फेशियल जैसा ग्लो पा सकते हैं. इन चीजों की मदद से आपकी स्किन को पूरा पोषण मिलेगा और चेहरा ग्लो करने लगेगा.  

गर्मियों में पार्लर जैसा ग्लो चाहिए तो घर पर ही लगाएं ये खास चीजें, चांद की तरह चमक उठेगा चेहरा
चेहरे को इस तरह निखार सकते हैं आप.
नई दिल्ली:

गर्मियों में धूप, धूल, प्रदूषण और पसीने की वजह से चेहरा बेजान हो जाता है. इस दौरान धूप के चलते स्किन टैन हो जाती है और चेहरे पर मैल जमा दिखने लगता है. ऐसे में अगर आपको बाहर जाना पड़ जाए तो पार्लर जाकर फेशियल करवाना मजबूरी बन जाती है. लेकिन, अगर आप चाहें तो घर पर मौजूद कुछ खास चीजों की बदौलत चेहरे पर फेशियल जैसा ग्लो पा सकते हैं. इन चीजों की मदद से आपकी स्किन को पूरा पोषण मिलेगा और चेहरा ग्लो (Glow) करने लगेगा.  

कैसे पाएं निखरी त्वचा 

दही - दही एक बहुत ही शानदार चीज है जिससे मिनटों में चेहरा ग्लो कर सकता है. इससे आपके चेहरे की ड्राईनेस भी कम हो जाएगी और चेहरे पर झुर्रियां, झाइयां, मुंहासे और एक्ने की दिक्कत भी कम होने लगेगी. एक चम्मच दही को ब्लेंड कर लें और पैक की तरह चेहरे पर लगा लें. सूखने दें और फिर सादे पानी से चेहरे को साफ कर लें.

शहद - शहद (Honey) भी मुलायम और निखरा हुआ बनाने में बेहद कारगर कहा जाता है. इससे स्किन तरोताजा रहती है और उस पर चमक आ जाती है. एक चम्मच शहद को कटोरी में लीजिए. इसे चेहरे पर लगाकर 10 मिनट तक चेहरे की मसाज कीजिए और इसके बाद ठंडे पानी से चेहरा साफ कर लीजिए.

एलोवेरा जैल - एलोवेरा जैल तो आपके घर में मौजूद होगा. इसे चेहरे पर लगाने से कई सारे फायदे मिलते हैं. इससे चेहरे पर ग्लो आता है, मुंहासे और एक्ने की दिक्कत कम होती है, स्किन स्मूथ होती है और स्किन को ढेर सारा पोषण मिलता है. एक चम्मच एलोवेरा जैल को कटोरी में लीजिए. इसमें थोड़ा सा गुलाब जल मिलाएं और इसे चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद चेहरा पानी से साफ कर लें.

बेसन - बेसन स्किन को एक्सफोलिएट करने के साथ-साथ चेहरे पर एक्स्ट्रा ऑयल साफ करता है. इससे चेहरा नर्म, मुलायम और चमकदार बन जाता है. बेसन (Besan) को दूध या दही में मिक्स करके चेहरे पर लगाकर कुछ देर मसाज कीजिए. कुछ देर बाद चेहरे को सादे पानी की मदद से साफ कर लीजिए.

गुलाबजल - ये तो आपकी अलमारी में जरूर होगा. गुलाबजल स्किन को ग्लोइंग बनाता है. इससे स्किन स्मूथ होने के साथ-साथ टाइट होती है और पोर्स भी टाइट होते हैं. रोज रात को गुलाबजल चेहरे पर लगाकर सोएं. इससे आपकी स्किन ग्लो करने लगेगी.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बगैर ट्यूशन के भी क्लास में फर्स्ट आ सकता है बच्चा, बस आपको फॉलो करने होगे ये पेरेंटिंग टिप्स
गर्मियों में पार्लर जैसा ग्लो चाहिए तो घर पर ही लगाएं ये खास चीजें, चांद की तरह चमक उठेगा चेहरा
कब्ज से सबसे जल्दी राहत दिलाता है यह एक नुस्खा, रात में इस तरह आजमाएंगे तो अगली सुबह पेट हो जाएगा साफ 
Next Article
कब्ज से सबसे जल्दी राहत दिलाता है यह एक नुस्खा, रात में इस तरह आजमाएंगे तो अगली सुबह पेट हो जाएगा साफ 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com