कुलीग के साथ बॉन्डिंंग चाहती हैं अच्छी तो आज से ये 5 तरीके आजमाएं, फिर हर कोई करेगा आपकी तारीफ

Office bonding tips : कुछ लोग थोड़ा शर्मीले स्वभाव के होते हैं जिसके कारण उनको बॉन्ड बनाने में समय लगता है. लेकिन यहां बताए जा रही बातों को ध्यान में रखकर अपने सहकर्मी के साथ अच्छा रिश्ता बना लेंगी.  

कुलीग के साथ बॉन्डिंंग चाहती हैं अच्छी तो आज से ये 5 तरीके आजमाएं, फिर हर कोई करेगा आपकी तारीफ

Bonding with collogues : लंच औऱ टी टाइम में अपने साथी को चलने के लिए जरूर पूछें.

Work place tips: हर दिन हम ऑफिस में 8 से 9 घंटे गुजारते हैं. ऐसे में ऑफिस हमारे लिए घर जैसा हो जाता है. ऑफिस में काम कर रहे लोग आपके परिवार की तरह हो जाते हैं. क्योंकि आप उनके साथ लंच करते हैं, चाय पीते हैं थोड़ी गपशप भी करते हैं. कुछ कलीग के बीच इतनी जबरदस्त बॉडिंग हो जाती है कि घर आना जाना भी शुरू हो जाता है. लेकिन कुछ लोग थोड़ा शर्मीले स्वभाव के होते हैं जिसके कारण उनको बॉन्ड (Office bonding) बनाने में समय लगता है. लेकिन यहां बताए जा रही बातों को ध्यान में रखकर आप अपने सहकर्मी के साथ अच्छा रिश्ता बना लेंगी. आप उनका सपोर्ट कर पाएंगी जरूरत पड़ने पर. 

ऑफिस में ऐसे बनाएं कलीग के साथ बॉन्ड

-जब आप ऑफिस में नई नई हों तो अपने पास बैठने वाले सहकर्मी से बातचीत करें. जैसे लंच और टी ब्रेक पर जाने से पहले उससे भी पूछें. इससे आपके बीच दोस्ती शुरू होगी.

-ऑफिस से छूटते समय एक साथ जाने की कोशिश करें. इससे आपके बीच बातचीत होगी. एक दूसरे से पूछें कौन कहां से आता है. अगर आप दोनों का रूट सेम है तो ऑफिस साथ में आने की कोशिश करें. 

- एक दूसरे के काम की तारीफ करें. इससे भी कलीग के बीच बॉन्डिंग अच्छी होगी. एक दूसरे की तरक्की को सेलिब्रेट कीजिए. इससे आपके रिश्ता मजबूत होगा.

- वहीं, अगर आपके कलीग को किसी चीज के बारे में नहीं पता है और आपको जानकारी है तो उसे जरूर बताएं. इससे भी आपके बीच बॉन्डिंग अच्छी होगी.

- एक दूसरे से पैसों के बारे में बात करें. कभी-कभी क्या होता है कि सैलरी आती है औऱ खत्म हो जाती है. हमें हिसाब का पता ही नहीं लगता है. ऐसे में अपने कलीग से मनी मैनेजमेंट के बारे में बात करें ताकि आप अपनी सेविंग कर पाएं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

नोरा फतेही खूबसूरत अंदाज में आईं नज़र, क्लिक कराई फोटोज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com