Beauty tips : स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए इस तरीके से चेहरे पर लगाएं शहद Face Pack

Skin glowing tips : आज हम आपको एक ब्यूटी रिजाइम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे फेस पर लगाते ही सोने सा निखार आ जाता है. असल में हम बात कर रहे हैं शहद फेस पैक के बारे में. 

Beauty tips : स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए इस तरीके से चेहरे पर लगाएं शहद Face Pack

Beauty tips : स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए शहद में जेल या नींबू मिलाकर लगाएं.

Honey face pack : त्वचा को ग्लोइंग (glowing skin) और हेल्दी बनाने के लिए आप क्या कुछ नहीं लगाते हैं फेस पर. महंगे क्रीम पाउडर अच्छे ब्रांड के. लेकिन सबके बस की बात नहीं होती है कि इसको अफोर्ड कर सके. ऐसे लोगों को घरेलू नुस्खे (home remedy) ही अपनाने पड़ते हैं. हालांकि नुस्खे जो सभी ही इस्तेमाल करते हैं क्योंकि इसके साइडइफेक्ट नहीं होते हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ब्यूटी रिजाइम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे चेहरे पर लगाते ही सोने सा निखार आ जाता है. असल में हम बात कर रहे हैं शहद फेस पैक के बारे में. 

शहद फेस पैक कैसे लगाएं

- शहद को हमेशा किसी ना किसी चीज में मिलाकर ही लगाएं. आप स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए उसमें जेल या नींबू मिलाकर लगाएं. ताकि स्किन चमकदार और सुंदर दिखे.

7cdb2ma8

- शहद को चेहरे पर लगाने के बाद हल्का मसाज करके चेहरे से साफ करें. इससे स्किन में रक्त संचार बेहतर होगा. इससे स्किन डीप क्लीन होती है. 

5ntpvm0o

- आपको बता दें कि शहद फेस पैक लगाने के बाद आप धूप के संपर्क में बिल्कुल ना आएं. इससे यह फेस पैक रिएक्ट कर सकता है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स गुण होते हैं जो त्वचा को हील करने में मददगार साबित होते हैं.

i64pccj8

- आपको बता दें कि शहद फेस पैक लगाने से स्किन के पोर्स में जमी गंदगी साफ हो जाती है. दाग धब्बे भी साफ हो जाते हैं चेहरे से. शहद में एंटीबैक्टीरियल गुण एक्ने को कम करने में मदद करते हैं.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.