How To Apply Eyeliner : नहीं आता आई लाइनर लगाना ? इन टिप्स की मदद से बढ़ाएं आंखों की खूबसूरती

Eyeliner : आंखों में बिना लाइनर अप्लाई किए भी आप अपनी आंखों को बड़ा और खूबसूरत दिखा सकती हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे इम्पोर्टेन्ट टिप्स जिससे आप अपनी आंखों की खूबसूरती को और बढ़ा सकती हैं.

How To Apply Eyeliner : नहीं आता आई लाइनर लगाना ? इन टिप्स की मदद से बढ़ाएं आंखों की खूबसूरती

Eyeliner : आईलाइनर लगा लेने से चेहरे की खूबसूरती पर चार चांद लग जाता है.

Apply Eyeliner :  खूबसूरत कौन नहीं दिखना चाहता. हर किसी की ख्वाहिश होती है कि वो सबसे ज्यादा खूबसूरत नजर आए. उसके लिए लोग डिजाइनर कपड़े, मैचिंग ज्वेलरी और मेकअप हर चीज़ बेस्ट से बेस्ट अपनाते हैं ताकि उन्हें परफेक्ट लुक मिल सके. कई बार सब कुछ करने के बाद भी कोई ना कोई कमी रह ही जाती है, क्योंकि कोई भी मेकअप आई मेकअप के बिना अधूरा है. आंखों में सिर्फ काजल और आईलाइनर (Eyeliner) लगा लेने से चेहरे की खूबसूरती पर चार चांद लग जाता है. लेकिन कई लड़कियों और महिलाओं को आईलाइनर लगाना नहीं आता. अगर आप भी उनमें से एक हैं जिन्हें लाइनर (Eyeliner) लगाना नहीं आता तो परेशान होने की बिल्कुल जरूरत नहीं है. आंखों में बिना लाइनर अप्लाई किए भी आप अपनी आंखों को बड़ा और खूबसूरत दिखा सकती हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे इम्पोर्टेन्ट टिप्स जिससे आप अपनी आंखों की खूबसूरती को और बढ़ा सकती हैं.

ls1gu2oo

आंखों को खूबसूरत दिखाने में मस्कारा करेगा मदद

आपको अगर लाइनर (Eyeliner) लगाना नहीं आता है तो भी आप अपनी आंखों को खूबसूरत बना सकती हैं. इसके लिए आपको एक अच्छे मस्कारा की जरूरत है. आंखों में मस्कारा अगर अच्छे से अप्लाई किया जाए तो पलकें बड़ी और खूबसूरत नजर आती हैं जो आंखों को अट्रैक्टिव बनाने का काम करती हैं. यही नहीं आई लैशेज कर्लर भी आपकी आंखों को खूबसूरत बनाने में आपकी मदद कर सकते हैं. बाजार में आर्टिफिशियल आईलैशेस भी आसानी से अवेलेबल हो जाते हैं.

lrt8p4qo

इनर कॉर्नर्स को करें हाईलाइट

लाइनर (Eyeliner) लगाए बिना भी आप लाइनर जैसा लुक अपनी आंखों को दे सकती हैं. इसके लिए आपको अपनी आंखों के इनर कॉर्नर्स पर यानी आइब्रो से नीचे वाले हिस्से को हाइलाइटर या किसी पॉप कलर वाले आईशैडो से हाईलाइट करने की जरूरत है. ऐसा करने से आप अपनी आंखों को बड़ा दिखा सकती हैं.

 अपनी आइब्रो को दें सही शेप

आइब्रो चेहरे का वो हिस्सा हैं जिसे अगर अच्छे से शेप दे दिया जाए तो पूरे चेहरे की खूबसूरती पर चार चांद लग जाता है. खास तौर पर अगर आप आंखों को हाईलाइट करने के साथ ही बड़ा दिखाना चाहती हैं तो अपनी आइब्रोज को अच्छा शेप देकर कर सकती हैं. अगर आइब्रोज में एक्स्ट्रा ग्रोथ हो रही है तो उसे प्लकर की मदद से निकाल लें जिससे आपको एकदम क्लीन लुक मिलेगा. साथ ही अच्छा शेप भी नजर आएगा. अब अपनी आइब्रो से मिलता हुआ शेड अप्लाई करें और जहां पर भी गैप है उन्हें फ़िल कर लें.

कलर्ड काजल अप्लाई करें

काजल लगाने से आंखों की खूबसूरती अपने आप बढ़ जाती है. ऐसे में अगर आप लाइनर (Eyeliner) की कमी पूरा करना चाहती हैं तो कलर्ड काजल को आंखों के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं. अपनी आंखों के बाहरी कोने से आंखों के बीच तक हल्के हाथों से कोई भी कलर्ड काजल लगाने से आंखें खूबसूरत नजर आएंगी. आजकल मार्केट में ब्लैक के अलावा वाइट और ब्राउन कलर के काजल भी अवेलेबल हैं.

3cj0dra

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com