Teeth whitening: पीले दांतों की वजह से खुलकर हंस भी नहीं पा रहे हैं, तो इन घरेलू उपाय से हो जाएंगे कुछ ही दिनों में चमकते हुए सफेद दांत

Teeth whitening : दरअसल हम बात कर रहे हैं पीले दांत की जिसकी वजह से लोग खुलकर हंस नहीं पाते हैं. ऐसे में हम इस आर्टिकल में आपको कुछ घरेलू नुस्खे बताने वाले हैं, पीले पड़ गए दांतों को सफेद करने के. चलिए जानते हैं उन आसान उपायों के बारे में.

Teeth whitening: पीले दांतों की वजह से खुलकर हंस भी नहीं पा रहे हैं, तो इन घरेलू उपाय से हो जाएंगे कुछ ही दिनों में चमकते हुए सफेद दांत

Teeth whitening tips: पीले दांत को सफेद करने का आसान तरीका यहां दिया गया है.

खास बातें

  • नींबू के रस से पीले दांत को सफेद किया जा सकता है
  • संतरे का छिलका भी दांतों की सफेदी के लिए अच्छा है
  • सेब का सिरका भी पीले दांत को सफेद करने में मदद करता है

Home remedies : मुस्कुराहट जीवन का अनमोल तोहफा है. यह आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देती है, लेकिन जब कुदरत की दी हुई खूबसूरत सी आपकी स्माइल में किसी तरह की रुकावट आ जाए तो, मन परेशान हो जाता है. दरअसल हम बात कर रहे हैं पीले दांत (yellow teeth) की जिसकी वजह से लोग खुलकर हंस नहीं पाते हैं. ऐसे में इस आर्टिकल हम आपको कुछ घरेलू (teeth whitening) नुस्खे बताने वाले हैं, पीले पड़ गए दांतों को सफेद करने के लिए. चलिए जानते हैं उन आसान उपायों के बारे में.

नींबू का रस

यह घरेलू उपाय बहुत पुराना है, पीले दांतों को सफेद करने का. आपको नींबू के रस में सरसों का तेल और नमक मिलाकर पेस्ट बना लेना है, फिर उसे लगाकर ब्रश करें. ऐसा करने से आपको पीले दांतों से जल्द छुटकारा मिलेगा. ऐसा अगर आप रोज करेंगे तो जल्द ही परिणाम दिखाई देने लग जाएगा.

सेब का सिरका

आप एक कप पानी में आधा चम्मच सेब का सिरका मिला लें, फिर ब्रश के सहारे दांतों पर मल लें. ऐसा करने से आपके दांतों से पीलापन जल्दी हटेगा और आपके दांत खूबसूरत और चमकदार बनेंगे. ध्यान रहे इसका प्रयोग दिन में एक बार ही करें.

गुनगुना पानी और नमक

रोज सुबह गुनगुने पानी में नमक मिलाकर अगर कुल्ला करते हैं, तो भी आपके पीले दांतों का असर धीरे-धीरे कम होने लगेगा. इससे मंसुड़ों के इंफेक्शन से भी निजात मिलेगी.

स्ट्रॉबेरी

पकी हुई स्ट्रॉबेरी को मसलकर दांतों पर रगड़ने से भी पीलापन कम होता है. इसको लगाने के बाद गुनगुने पानी से कुल्ला कर लें. यह उपाय भी बहुत कारगर है सफेद दांत पाने के लिए. वहीं, संतरे के छिलके को दांतों पर रगड़ने से पीलापन खत्म होता है और दांत भी मजबूत होते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह, दिखा अलग अंदाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com