Home decoration tips : घर की खूबसूरती में चार चांद लगा देंगे ये पर्दे, यहां से लिजिए आइडिया

Curtain for home decoration : हम बात करेंगे पर्दों की डिजाइन के बारे में जो इस त्योहार आपके घर की खूबसूरती में चार चांद लगा देंगे. ये पर्दे आपके खिड़कियों और दरवाजों को एक नया लुक देने में मदद करेंगे. तो देर किसी बात की चलिए जानते हैं.

Home decoration tips : घर की खूबसूरती में चार चांद लगा देंगे ये पर्दे, यहां से लिजिए आइडिया

Lace curtain भी लगा सकती हैं, यह आजकल ट्रेंड में भी है.

Home decoration tips : त्योहारों का मौसम शुरू हो गया है. ऐसे में घर की साफ सफाई और नई डेकोरेशन होना तो लाजमी है. घर को खूबसूरत बनाने के लिए लोग खिड़कियों और दरवाजों के पर्दे, बेड शीट सब कुछ में बदलाव करते हैं. ताकि घर की में नयापन आए. आज इस लेख में हम बात करेंगे पर्दों की डिजाइन के बारे में जो इस त्योहार आपके घर की खूबसूरती में चार चांद लगा देंगे. ये पर्दे (curtain for home decoration) आपके खिड़कियों और दरवाजों को एक नया लुक देने में मदद करेंगे. तो देर किसी बात की चलिए जानते हैं.

जामुन ही नहीं ये पत्ते भी Diabetes कंट्रोल करने में करते हैं मदद, ये हैं उनके नाम और इस्तेमाल 

पर्दे की डिजाइन | Curtain design for home decoration

ट्रांसपैरेंट पर्दे (transparent curtain) जिनसे रोशनी भी आए और हवा भी. ऐसे पर्दों को आप अपने घर की खिड़कियों पर लगा सकते हैं. यह घर को नया लुक देंगे और आंखों को भी सूकून देने वाले हैं.

 
h6a5v4eg

अगर आप कमरे में रोशनी नहीं चाहते हैं तो ब्लैकआउट कर्टेन (blackout curtain) सबसे अच्छा विकल्प है. यह मोटे फैब्रिक में होते हैं जिससे उजाला घर में नहीं आ पाता है.

5fgcp16o

लेस पर्दे (lace curtain) भी लगा सकती हैं. यह आजकल ट्रेंड में भी है. यह भी ट्रांसपेरेंट होते हैं. यह देखने में बहुत क्लासी भी लगते हैं. ऐसे में आप  इस पर्दे की डिजाइन को भी अपने डेकोरेशन का हिस्सा बना सकती हैं.

mjtppsag

ब्लाइंड पर्दों (blind curtain) से भी आप अपने घर को सजा सकती हैं. यह अमूमन लोग ऑफिस में लगाते हैं. लेकिन इसे आप अपने घर की सीटिंग एरिया में लगा सकती हैं. इसे आप अपने अनुसार सेट कर सकती हैं. 

bkghpioo

लेयर्ड पर्दे (layered curtain) आपके घर को राजमहल वाला लुक देंगे. अगर आप अपने घर को नया लुक देना चाह रही हैं तो इसे जरूर अपने लीविंग एरिया में लगाएं.

pck3t5p8

जो मेहमान घर आएंगे तारीफ करते नहीं थकेंगे. रफल पैटर्न के कर्टन भी बहुत अच्छे लगेंगे. इन्हें आप खिड़कियों पर लगा सकती हैं. 


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
 

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा​


 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com