घर पर तैयार इस डेड स्किन रिमूवल पैक से हाथ और पैर की त्वचा एकबार में हो जाएगी साफ और चमकदार

Tanning se kaise bachein : आज हम आपको कैसे हाथ और पैर की डेड स्किन को बाहर निकाल सकते हैं बेहद ही घरेलू नुस्खा बताने वाले हैं.

घर पर तैयार इस डेड स्किन रिमूवल पैक से हाथ और पैर की त्वचा एकबार में हो जाएगी साफ और चमकदार

Leg tanning : पानी से धोकर हाथ पैर को सुखा लीजिए. इसके बाद एक लाइट मॉइश्चराइजर लगा लीजिए. 

Dead skin removal face pack : जब भी खुद को संवारने की बात आती है तो, हम में से ज्यादातर लोग केवल चेहरे को निखारने तक ही सीमित रह जाते हैं. हाथ और पैर की तरफ ध्यान नहीं देते हैं. जिसके कारण इन हिस्सों की त्वचा चेहरे से बिल्कुल अलग दिखने लगती है. ऐसे में आज हम कैसे हाथ और पैर की डेड स्किन को बाहर निकाल सकते हैं एक बेहद ही घरेलू नुस्खा बताने वाले हैं. इस रेमेडी को तैयार करने में किन चीजों की जरूरत पड़ेगी आगे आर्टिकल में बताने वाले हैं. 

कोरियन लड़कियों का चावल वाला नुस्खा 1 हफ्ते करिए अप्लाई, चेहरा हो जाएगा बेदाग और स्किन शीशे की तरह लगेगी चमकने

राइस डेड स्किन रिमूवल पैक

सामग्री- इसके लिए आपको 01 चम्मच चावल का आटा, 1/3 बेकिंग सोडा, आधे कटे नींबू का रस, 02 चम्मच दही चाहिए.

बनाने की विधि

इन चारों सामग्रियों को अच्छे से मिक्स कर लीजिए, फिर आप अपने हाथ और पैर में अच्छे से अप्लाई कर लीजिए और 10 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दीजिए. इसके बाद आप वाइप से साफ कर लीजिए अच्छे से. फिर पानी से धोकर हाथ पैर को सुखा लीजिए और एक लाइट मॉइश्चराइजर अप्लाई कर लीजिए. 

Latest and Breaking News on NDTV

टैनिंग से कैसे बचें

अगर आप चाहती हैं कि आपके हाथ पैर साफ-सुथरे और चमकदार बने रहें उस पर टैनिंग की पतर ना चढ़े तो कुछ खास बातों का ध्यान रखें. सबसे पहली चीज तो बाहर निकलने से पहले चेहरे के अलावा सन स्क्रीन लोशन जरूर अप्लाई करें हाध और पैर में. दूसरी जब बाहर से घर में आएं तो हाथ पैर को अच्छे क्लीन करके मॉइश्चराइज करें. इससे आपके पैर हाथ मुलायम और चमकदार बने रहेंगे और टैनिंग भी नहीं होगी.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com