कोरियन लड़कियों का चावल वाला नुस्खा 1 हफ्ते करिए अप्लाई, चेहरा हो जाएगा बेदाग और स्किन शीशे की तरह लगेगी चमकने

Face pack : यहां के लोग बाल हो या फिर चेहरा इसको निखारने के लिए चावल का इस्तेमाल अलग-अलग तरीके से करते हैं. इस आर्टिकल में पके चावल का फेस पैक बनाने के बारे में बताने वाले हैं.

कोरियन लड़कियों का चावल वाला नुस्खा 1 हफ्ते करिए अप्लाई, चेहरा हो जाएगा बेदाग और स्किन शीशे की तरह लगेगी चमकने

Dark spot removal tips : आप इस रेमेडी को हफ्ते में एकबार अप्लाई करेंगी तो आपके फेस पर कसाव बना रहेगा.

Boiled rice face pack : आजकल युवाओं में कोरियन ब्यूटी हैक्स (Korean beauty hacks) का खूब क्रेज है. उनके हैक्स लोग खूब फॉलो कर रहे हैं, खासकर स्किन केयर. असल में कोरियन लड़कियों और लड़कों की स्किन शीशे की तरह चमकदार और बेदाग होती है, यही कारण है हर कोई उनकी जैसी ग्लासी स्किन पाना चाहता है. कोरियन स्किन के बढ़ते क्रेज को देखते हुए आज हम आपको उनका सबसे पॉपुलर नुस्खा बताने जा रहे हैं. आपको बता दें कि यहां के लोग बाल हो या फिर चेहरा इसको निखारने के लिए चावल का इस्तेमाल अलग-अलग तरीके से करते हैं. इस आर्टिकल में पके चावल का फेस पैक बनाने के बारे में बताने वाले हैं. तो आइए जानते हैं बिना देर किए. 

एक्सपर्ट ने बताया 1 हफ्ते में डबल चिन कम करने की इफेक्टिव एक्सरसाइज

पके चावल का फेस पैक

- आपको एक कटोरी में 02 चम्मच पके चावल लेना है, फिर उसमें 02 चम्मच कच्चा दूध और 01 चम्मच शहद मिलाकर अच्छे से पेस्ट बना लीजिए. फिर इसको फेस पैक ब्रश की मदद से चेहरे से लेकर गर्दन तक में अच्छे से अप्लाई कर लीजिए. इस पैक को आपको 10 मिनट के लिए लगाकर रखना है. इसके बाद साफ पानी से चेहरे को अच्छे से क्लीन कर लीजिए. इसके बाद कॉटन टॉवल से फेस को हल्के हाथ से सुखाकर मॉइश्चराइजर लगा लीजिए. 

Latest and Breaking News on NDTV

- आप इस रेमेडी को हफ्ते में एकबार अप्लाई करेंगी तो आपके फेस पर कसाव बना रहेगा. झुर्री, दाग धब्बे और फाइन लाइन की समस्या नहीं होगी. वहीं, अगर आपको सनबर्न की वजह से टैनिंग हो गई है तो फिर यह पैक आपकी स्किन के लिए तो रामबाण है. जिन लोगों की उम्र 30 के पार उन्हें तो इस नुस्खे को जरूर अपनाना चाहिए. 

Latest and Breaking News on NDTV

- असल में चावल स्किन के लिए इसलिए लाभदायक है क्योंकि इसमें पाए जाने वाले अमीनो एसिड्स,एंटी-ऑक्सीडेंट्स और खनिज जैसे पोषक तत्व एजिंग की प्रक्रिया को धीमा करने में सहायक होते हैं. वहीं, कच्चे दूध में क्लींजिंग गुण होता है जो स्किन से डेड सेल्स को निकालकर चेहरे को चमकदार बनाते हैं साथ ही स्किन पर नमी भी बनाए रखते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.