Happy Diwali 2021: दिवाली पर घर को देना चाहते हैं न्यू लुक, तो इन टिप्स को करें फॉलो, बदल जाएगा हर कोना

Happy Diwali 2021: आप इस दिवाली घर को न्यू लुक देना चाहते हैं और अपने लिविंग एरिया और बाकी के कमरों को खूबसूरत दिखाने की चाहत है तो आपको यहां हम कुछ जरूरी टिप्स दे रहे हैं. 

Happy Diwali 2021: दिवाली पर घर को देना चाहते हैं न्यू लुक, तो इन टिप्स को करें फॉलो, बदल जाएगा हर कोना

दिवाली पर फूलों की रंगोली से आप अपने घर का पूरा लुक बदल सकते हैं.

नई दिल्ली :

Happy Diwali 2021: दिवाली के मौके पर हर कोई चाहता है कि उसका आशियाना सबसे खूबसूरत नजर आए. हर किसी की नजर बस उसके घर की ओर रहे. घर आने वाले मेहमान तारीफ करें. हर दिवाली पर घर को कुछ अलग तरीके से सजाना किसी चैलेंज से कम नहीं है. आप इस दिवाली घर को न्यू लुक देना चाहते हैं और अपने लिविंग एरिया और बाकी के कमरों को खूबसूरत दिखाने की चाहत है तो आपको यहां हम कुछ जरूरी टिप्स दे रहे हैं. 

तोरण लगाएं

दिवाली पर तोरण लगाना परंपरा का हिस्सा बन चुका है. आप इसे प्रवेश द्वार पर लगाएं. बहुत से तोरण में शीशे और बेल लगे होते हैं जो बड़े शुभ माने जाते हैं. इसके अलावा डिफरेंट-डिफरेंट साइज के दीयों को एक साथ लटका सकते हैं, इसे लिविंग एरिया में लगाएं.  

टेबल डेकोरेशन
आपके ड्राइंग रूप में कोई बड़ी टेबल है तो इसे खूबसूरत लुक दें. इस पर रंग-बिरंगे कपड़े रख कर इसे कवर करें. इसके बाद इस पर फूलों के वास या कैंडल्स को फूलों के साथ सजाएं. घर का ये कोना बेहद खूबसूरत दिखने लगेगा.  

खूबसूरत सजावटी लाइट

दिवाली बिन लाइट्स के अधूरी है. फेयरी लाइट्स से बने हुए पर्दे बड़े अच्छे दिखते हैं, आप इन्हें लगाएं. इनमें आपको अलग-अलग डिजाइन मिल जाते हैं, आप अपनी पसंद के किसी डिजाइन को लेकर ड्राइंग रूम में लगा सकते हैं. इसके अलावा आप घर की बालकनी, बाहरी दीवारों और दरवाजे पर लाइट्स लगाएं, दिवाली की रात ये बड़ा ही खूबसूरत दिखता है.

3ppi3hf8

रंग-बिरंगे कुशन कवर

अपने ड्राइंग रूप में लगे सोफे पर रंग-बिरंगे खूबसूरत कुशन कवर लगा कर तरीके से कुशन को सजाएं. अपने कुशन कवर्स को घर में लगे पर्दों से मैच करें तो ये और भी बढ़िया दिखेगा.

वॉल पेंटिंग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लिविंग एरिया में खूबसूरत वॉल पेंटिंग लगाती हैं तो ये बड़ा ही अच्छा दिखता है. आप लाइट्स वाले फोटो फ्रेम भी लगा सकती हैं.