Happy Deepavali 2021: दीवाली पर हल्के बालों के लिए ये बेस्ट है ये हेयर कट, जानिये हेयर कटिंग Tips

Happy Diwali 2021:आपके फेस के अकॉर्डिंग हेयर कट न सिर्फ आपकी खूबसूरती बढ़ाता है बल्कि आपके फीचर्स को हाइलाइट करने में भी मदद करता है. ऐसे में ये बहुत जरूरी है कि हेयर कट करवाते वक्त आप कुछ चीजों का खास ख्याल रखें.

Happy Deepavali 2021: दीवाली पर हल्के बालों के लिए ये बेस्ट है ये हेयर कट, जानिये हेयर कटिंग Tips

Happy Deepavali 2021: हेयरकट करवा रहे हैं तो इन बातों का रखें खास ख्याल

नई दिल्ली:

किसी की भी पर्सनालिटी में हेयरकट का बहुत इंपॉर्टेंट रोल होता है. आपके फेस के अकॉर्डिंग हेयर कट न सिर्फ आपकी खूबसूरती बढ़ाता है, बल्कि आपके फीचर्स को हाइलाइट करने में भी मदद करता है. ऐसे में ये बहुत जरूरी है कि हेयर कट करवाते वक्त आप कुछ चीजों का खास ख्याल रखें. अगर आप अपने हेयरकट को लेकर इस बात की टेंशन में हैं कि कहीं हेयर कट बिगड़ न जाए. तो आज हम आपको बताएंगे हेयर कट करवाते वक्त किन बातों का खास ख्याल रखें. जानिये हेयर कटिंग से जुड़ी जरूरी टिप्स.

हेयर कट करवाते वक्त रखते हैं रखें इन बातों का ध्यान

हेयरकट करवाने से पहले स्टाइलिश से इस बात की जानकारी जरूर लें कि आपके फेस के अकॉर्डिंग कौन सा हेयर स्टाइल अच्छा लगेगा. हेयर कट करने से पहले वो स्टाइल देखें और उसके बाद ही हेयरकट कराएं.

बालों को वॉल्यूम देता हुआ लें हेयर कट

अगर आपके बाल पतले हैं तो सोच समझकर हेयरकट कराएं. ज्यादातर लोग लेजर कट करवाते हैं, जो पतले बालों को और भी पतला दिखाता है. ऐसे में थिन बालों के लिए लेयर कट परफेक्ट स्टाइलिंग देगा.

हेयर कट के बाद स्किन टोन के हिसाब से कराएं हेयर कलर

हेयर कटिंग कराने के बाद अक्सर लोग अपने बालों पर हेयर कलर करवाते हैं. ऐसे में कुछ बातों का खास ख्याल रखने की जरूरत है. हेयर कलर अपने स्किन टोन के अकॉर्डिंग ही बालों पर करवाएं. स्किन टोन से उलट अगर आप अपना हेयर कलर कराएंगे तो आपका लुक पूरी तरह बिगड़ सकता है, इसलिए पहले हेयर स्टाइलिश से हेयर कलर्स की पूरी जानकारी लें और फिर डिसीजन लें.

हेयर ट्रिमिंग है बहुत जरूरी


अगर आप ये सोचती हैं कि लंबे समय तक हेयरकट ना कराने से आपके बाल लंबे हो जाएंगे तो आप गलतफहमी में हैं. दरअसल, हेयर कट में लंबा गैप होने से बाल दो मुंहे हो जाते हैं और उनमें स्प्लिटेंट्स हो जाते हैं. ऐसे में ये बहुत जरूरी है कि बालों को हेल्दी बनाए रखने के लिए हर 6 महीने में आप अपने हेयर ट्रिम करवाएं. ट्रिमिंग कराने से बाल दो मुंहे नहीं होंगे साथ ही अनइवन बाल कट जाएंगे तो अच्छा लुक मिलेगा.

ब्लो ड्रायर का कम यूज करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ज्यादातर लोग अपने हेयर कट के बाद बालों को सेट करवाने के लिए ब्लो ड्रायर कराते हैं. ये थोड़ी देर के लिए तो आपके बालों को पर्फेक्ट स्टाइलिंग देता है, लेकिन साथ ही आपके हेयर डैमेज भी करता है, इसलिए कोशिश करें कि ब्लो ड्रायर कम से कम कराएं.