Green Tea : गलत तरीके से पिएंगे ग्रीन टी तो होगा नुकसान, जानें क्या है सही तरीका

Tea : कई बार लोगों को ग्रीन टी पीने का सही तरीका पता नहीं होता, जिसके कारण आपको इससे फायदा मिलने की जगह नुकसान पहुंचता है. आइये जानते हैं ग्रीन टी पीने का सही तरीका और समय.

Green Tea : गलत तरीके से पिएंगे ग्रीन टी तो होगा नुकसान, जानें क्या है सही तरीका

Green Tea: यहां जानिये ग्रीन टी पीने की सही तरीका

खास बातें

  • जानिये ग्रीन टी पीने का सही तरीका
  • हेल्दी और फिट रहने के लिए पियें ग्रीन टी
  • ग्रीन टी पीने का राइट टाइम और तरीका
नई दिल्ली:

Green Tea Benefits : आजकल बाजारों में कई तरह की ग्रीन टी उपलब्ध है. ये आपके टेस्ट के अनुसार कई फ्लेवर्स में मिलती हैं. अधिकतर लोग वजन कम करने की चाह में ग्रीन टी का सेवन करते हैं, तो कई हेल्दी और फिट रहने के साथ-साथ खुद को तरो-ताजा रखने के लिए भी इसे पीना पसंद करते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ग्रीन टी में पाये जाने वाले तत्व आपकी बॉडी को इंफेक्शन और सूजन से राहत पहुंचाते हैं. एंटी ऑक्सीडेंट से भरपूर ग्रीन टी आपकी बॉडी की इम्यूनिटी को बढ़ाने में मदद करती है. इसके साथ ही माना जाता है कि ग्रीन टी कैंसर से लड़ने में बहुत असरदार है. कई बार लोगों को ग्रीन टी पीने का सही तरीका पता नहीं होता, जिसके कारण आपको इससे फायदा मिलने की जगह नुकसान पहुंचता है. आइये जानते हैं ग्रीन टी पीने का सही तरीका और समय.

6h6v6png

Green Tea: इस समय ग्रीन टी पीने से मिलेगा फायदा  

ग्रीन टी पीने का राइट टाइम और तरीका


सुबह सवेरे अपने दिन की शुरूआत हर्बल ड्रिंक से करना चाहिये. कई लोग कैफीन और चीनी युक्त कॉफी या चाय से अपना रूटीन शुरू करते हैं, जो आपके लिए ठीक नहीं है. वैसे तो ग्रीन टी में भी कैफीन भी होता है, लेकिन कॉफी की तुलना में मात्रा कम होती है. हमेशा इस बात का ख्याल रखें कि ग्रीन टी वर्कआउट से पहले लें. कई लोग इसे वर्कआउट के बाद पीते हैं. ग्रीन टी में मौजूद थिनिन मूड बेहतर रखता है. इसके साथ ही आपको किसी भी चीज में फोकस करने में मदद करता है. जो लोग अपना वजन कम करना चाहते हैं, वे वर्कआउट से पहले हर दिन एक कप ग्रीन टी जरूर पियें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Green Tea:  सही समय पर पियें ग्रीन टी 

9ogvlf

Photo Credit: iStock

गलत समय ग्रीन टी पीने के नुकसान

  • पेट से संबंधित समस्या (पेट में खराबी).
  • उल्टी होना या जी मचलाना.
  • ज्यादा यूरीन आना.
  • पहले से नींद का कम होना.
  • पेट में बनी गैस का दर्द.