यह बीज आपके फेस को करेगा बोटॉक्स, इस तरीके से करें फेस पैक तैयार

Botox face treatment : इसको बनाने के लिए आपको किन-किन चीजों की जरूरत पड़ेगी इस आर्टिकल में बताने वाले हैं. आइए जानते हैं.

यह बीज आपके फेस को करेगा बोटॉक्स, इस तरीके से करें फेस पैक तैयार

Face pack : इसको अप्लाई करने के बाद आपको अपने चेहरे पर खुद ही  बदलाव महसूस होगा.

Home made face pack for Botox :  आजकल लोग अपनी स्किन को जवां रखने के लिए कई तरह के ट्रीटमेंट लेते हैं जिसमें से एक बोटॉक्स भी है. लेकिन यह ब्यूटी ट्रीटमेंट महंगा होता है जिसका खर्चा हर कोई नहीं उठा सकता है. लेकिन आप अपने फेस को घर पर तैयार फेस पैक से भी बोटॉक्स ( Botox treatment at home) कर सकते हैं. इसको बनाने के लिए आपको किन-किन चीजों की जरूरत पड़ेगी इस आर्टिकल में बताने वाले हैं. तो आइए जानते हैं.

ब्राइडल ग्लो पाने के लिए इन 4 अनाज से तैयार करें उबटन, सोने सी निखरेगी त्वचाs

बोटॉक्स फेस पैक सामग्री

01 चम्मच चिया सीड
03 टेबल स्पून दूध
01 चम्मच एलोवेरा जैल
आधा चम्मच शहद

कैसे बनाएं

सबसे पहले आप चिया और दूध, दोनों को मिलाकर एक बाउल में आधे घंटे के लिए रख दीजिए. फिर आप ब्लेंडर में अच्छे से मिक्स कर लीजिए. इसके बाद इस मिश्रण में आधा चम्मच शहद और 01 चम्मच एलोवेरा जैल मिला लीजिए. 

अब आप इस पैक को चेहरे पर अच्छे से लगा लीजिए. फिर इसे सूखने के लिए छोड़ दीजिए चेहरे पर. अब आप इसे अच्छे से साफ कर लीजिए. इसको अप्लाई करने के बाद आपको अपने चेहरे पर खुद ही बदलाव महसूस होगा. तो आज ही आप इस रेमेडी को घर पर तैयार कर लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.