Skin care tips : अगर आपके चेहरे पर हैं दाग धब्बे और झाइयां तो इन देसी इलाज से हो जाएंगे कुछ दिनों में गायब

skin care tips : हम आपको यहां पर कुछ ऐसे होम रेमेडी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको अपनाकर आप चेहरे का खोया हुआ निखार वापस पा सकती हैं.

Skin care tips : अगर आपके चेहरे पर हैं दाग धब्बे और झाइयां तो इन देसी इलाज से हो जाएंगे कुछ दिनों में गायब

इसके antibacterial गुण दाग धब्बे को कम करते हैं. दही का भी इस्तेमाल आप कर सकती हैं.

Beauty tips : चेहरे को निखारने और संवारने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं, इसके लिए वो पार्लर में जाकर क्लीनअप से लेकर फेशियल तक कराते हैं ताकि चेहरे पर चमक बनी रहे. कुछ लोगों के चेहरे पर इतने दाग धब्बे होते हैं कि वो इसे हटाने के लिए बहुत कुछ ट्राई करते हैं बावजूद इसके कोई खास असर नहीं पड़ता है. ऐसे में हम आपको यहां पर  ऐसी होम रेमेडी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको अपनाकर आप चेहरे की खोई हुई (glowing skin) रंगत को वापस पा सकती हैं.

दाग धब्बे और झाइयों के लिए घरेलू उपाय 

- चेहरे से दाग धब्बे कम करने के लिए आपको नींबू का इस्तेमाल करना चाहिए. इससे आपको जल्दी फायदा मिलेगा. इसमें विटामिन सी की मात्रा अधिक होती है जो त्वचा के लिए रामबाण होता है.

- इसके एंटी बैक्टीरियल गुण दाग धब्बे को कम करते हैं. दही का भी इस्तेमाल आप कर सकती हैं. चेहरे पर निखार लाने के लिए. इसके लैक्टिक एसिड चेहरे पर चमक लाते हैं.

- शहद में एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं जो आपकी स्किन को चमकदार बनाए रखने का काम करते हैं. शहद एक्ने जैसी समस्याओं को दूर करने में मदद करता है. झाइयों और दाग को कम करने के लिए ओटमील भी अच्छा होता है. इसे भी आप अपने चेहरे पर अप्लाई कर सकती हैं.

- एलोवेरा भी दाग धब्बे को कम करने में सहायक होती है. यह बहुत ही असरदार होता है स्किन केयर समस्याओं से छुटकारा दिलाने में. इसे आप रूटीन में शामिल कर सकती हैं.    

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.