Skin Care Tips: तेज धूप में भी नहीं होगा आपकी स्किन और हेयर को कोई नुकसान, बस फॉलो करें ये सिंपल स्किन केयर टिप्स

skin care in summer : गर्मी ने आपकी स्किन और बालों का बुरा हाल कर दिया है तो परेशान ना हो. इन टिप्स को आजमाकर देखिए कुछ ही दिनों में लौट आएगा खोया हुआ ग्लो और बाल हो जाएंगे एकदम हेल्दी.

Skin Care Tips: तेज धूप में भी नहीं होगा आपकी स्किन और हेयर को कोई नुकसान, बस फॉलो करें ये सिंपल स्किन केयर टिप्स

गर्मी के मौसम में अगर आप ये स्किन केयर टिप्स फॉलो करते हैं तो आपकी स्किन में वहीं ग्लो और शाइन बरकरार रहेगी. 

Skin care tips : हर साल गर्मी (summer) का असर त्वचा पर पड़ता है. चिलचिलाती गर्मी, प्रदूषण, ह्यूमिडिटी स्किन का नेचुरल ग्लो छीन लेती है और कभी कभी इंफेक्शन की भी वजह बनती है. इन सभी झंझटों से बचने के लिए और अपनी स्किन को पहले की तरह रेडिएंट बनाए रखने के लिए बस आपको कुछ टिप्स फॉलो करने हैं.  खासतौर पर गर्मी के मौसम में अगर आप ये स्किन केयर टिप्स (skin care tips) फॉलो करते हैं तो आपकी स्किन में वहीं ग्लो (glow) और शाइन (shine) बरकरार रहेगी. 

sun tan

 गर्मी में स्किन को ग्लोइंग बनाने के  टिप्स | summer skin care tips

  •  गर्मी के सीजन में खासतौर पर तेज, चिलचिलाती धूप के वक्त घर से बाहर निकलने से परहेज करें. कोशिश करें कि सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर के 3 बजे के बीच कड़ी धूप में बाहर न निकलें.
  • घर से बाहर निकलते वक्त ये एंश्योर करें कि आपने स्क्रीन पर सनस्क्रीन लगाया हुआ है. बगैर सनस्क्रीन अप्लाई किए अगर आप घर से बाहर जाएंगे तो सूरज की तेज किरणें आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती हैं. 
  •  गर्मी के मौसम में आपके कपड़ों का सिलेक्शन भी बहुत ज्यादा जरूरी है. इसलिए कोशिश करें कि कॉटन के कपड़े पहनें और ऐसे कपड़ों का फैब्रिक चुने जो इचिंग या ज्यादा गर्मी पैदा ना करें.
  • स्किन के साथ-साथ बालों और आंखों की सुरक्षा भी बहुत ज्यादा जरूरी है. इसलिए धूप में घर से बाहर निकलते वक्त कैप पहनें या फिर किसी कपड़े से अपने बालों को कवर करें. इसी के साथ आंखों को प्रोटेक्ट करने के लिए धूप का चश्मा लगाएं.
  • गर्मी के सीजन में अगर आप अपनी स्किन का खास ख्याल रखना चाहते हैं तो फेस पर कम से कम मेकअप अप्लाई करें. इसके अलावा परफ्यूम का भी कम इस्तेमाल करें क्योंकि ये आपकी स्किन पर दाग लगा सकते हैं.
  • गर्मी में बॉडी को पानी की ज्यादा जरूरत होती है. ऐसे में ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं और अपनी बॉडी को हाइड्रेटेड रखें.
  • बॉडी में विटामिन सी की भरपूर जरूरत होती है. ऐसे में विटामिन सी की पूर्ति के लिए ग्रीन वेजिटेबल्स और ज्यादा से ज्यादा फ्रूट्स को अपनी डाइट में शामिल करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com