Beauty Tips: रात में सोने से पहले लगाएं ये 2 चीजें, कुछ ही दिनों में चेहरा चमकने लगेगा

Fashion And Beauty Tips: अगर आप भी चाहती हैं ब्यूटीफुल और फ्लॉलेस स्किन (Flawless Skin) तो कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है. कोशिश करें कि स्किन हाइड्रेट रहें, इससे आपका चेहरा हेल्दी और ग्लोइंग (Healthy And Glowing) रहेगा. इसके साथ ही आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स देने वाले हैं, जो आपके चेहरे पर चार चांद लगा देगी.

Beauty Tips: रात में सोने से पहले लगाएं ये 2 चीजें, कुछ ही दिनों में चेहरा चमकने लगेगा

Fashion And Beauty Tips: फ्लॉलेस फेस के लिए रात में सोने से पहले लगायें ये दोनों चीजें

नई दिल्ली:

Fashion And Beauty Tips: आज के समय में हर शख्स सुंदर और आकर्षित दिखना चाहता है. चाहे आप उम्र के किसी भी पड़ाव में क्यों ना हो, ख्वाहिश हमेशा जवां रहने की होती है, लेकिन बिजी लाइफस्टाइल (Busy Lifestyle) और अनफिट डाइट (Unhealthy Diet) के कारण आपकी सेहत और स्किन दोनों ही कई परेशानियों से जूझ रही होती हैं, जिसके चलते आप धीरे-धीरे अपनी उम्र से ज्यादा के दिखने लगते हैं. अगर आप इन सब चीजों से छुटकारा पाते हुए बेदाग और ग्लोइंग स्किन की चाह रखते हैं तो एलोवेरा (Aloevera) और चावल के पानी (Rice Water) का यूज जरूर करें. अगर आप भी चाहती हैं ब्यूटीफुल और फ्लॉलेस स्किन (Flawless Skin) तो कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है. कोशिश करें कि स्किन हाइड्रेट रहें, इससे आपका चेहरा हेल्दी और ग्लोइंग (Healthy And Glowing) रहेगा. इसके साथ ही आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स देने वाले हैं, जो आपके चेहरे पर चार चांद लगा देगी.

Fashion And Beauty Tips: हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए करें ये उपाय

oiu67fq

फॉलो करें ये टिप्स (Follow These Tips)

सबसे पहले अपने चेहरे को स्टीम दें. चेहरे पर स्टीम देने से पोर्स खुल जाएंगे. इसके साथ ही गंदगी बाहर निकल जाएगी. 

इसके लिए आपको आधा चम्मच चावल के पानी में एक चम्मच एलोवेरा जेल मिलाकर रात में सोने से पहले लगाकर मसाज करना है. इसे सप्ताह में दो बार जरूर करें.

a4r51l28

Fashion And Beauty Tips:  दिखना है ब्यूटीफुल तो करें ये काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि चावल का पानी कई तरीके से हमारी स्किन लिए खास है. इसमें मौजूद फ्लेवोनोइड्स और फेनोलिक यौगिक रेडिकल्स से होने वाले नुकसान को कंट्रोल करते हैं. आसान शब्दों में कहें तो ये उम्र बढ़ने की गति को बढ़ाने के लिए जिम्मेदार फ्री रेडिकल्स को काबू करते हैं.