Elon Musk और उनकी मां भी कर चुके हैं Taj Mahal का रुख, इस तरह आप भी उठाएं गर्मियों में ताजमहल का लुत्फ

Elon Musk ही नहीं बल्कि उनका परिवार भी घूम चुका है ताजमहल. खुद एलन मस्क की मां ने ट्वीट कर सभी से Taj Mahal की पुरानी तस्वीरें साझा की हैं.

Elon Musk और उनकी मां भी कर चुके हैं Taj Mahal का रुख, इस तरह आप भी उठाएं गर्मियों में ताजमहल का लुत्फ

Taj Mahal घूमने आ चुकी हैं Maye Musk.

Taj Mahal: ताजमहल की खूबसूरती सीमाओं से भी परे है. ना सिर्फ भारत बल्कि दुनियाभर में इस नायाब अजूबे को शोहरत हासिल है. इसलिए तो हर साल बड़ी तादाद में विदेशी सैलानी ताजमहल (Taj Mahal) का रुख करते हैं. हाल ही में एलन मस्क (Elon Musk) की मां माये मस्क (Maye Musk) ने एक ट्वीट कर आगरा की अपनी तस्वीर शेयर की जिसमें उन्होंने बताया कि वे 2007 में ताज महल देखने आई थीं.  अपनी मां के आगरा के लाल किले की तारीफ पर किए गए ट्वीट (Tweet) पर रिप्लाई करते हुए एलन मस्क ने भी बताया कि वे भी भारत आए थे. एलन ने ट्वीट में लिखा कि "मैं 2007 में ताज महल देख चुका हूं जोकि सचमुच दुनिया का एक अजूबा है."


एलन मस्क और उनकी मां ही नहीं बल्कि उनके ग्रेंडपैरेंट्स भी ताजमहल देखने आ चुके हैं. वे दोनों प्रोपेल्लर प्लेन में 1954 में ताजमहल आए थे. 


 


ताजमहल सचमुच बेहद खूबसूरत है लेकिन इसके इतना पास होते हुए भी लोग इसे देखने नहीं जा पाते. अगर आप भी ताजमहल घूमने की सोच रहे हैं लेकिन गर्मियां (Summer) होने के चलते नहीं जा पा रहे तो कुछ ऐसे भी टिप्स हैं जो आपकी इस उलझन को कम कर देंगे. 

2io8e7e8

  • गर्मियों में ताजमहल जाने के लिए एकदम सुबह या शाम का वक्त चुनें.
  • सुबह-सुबह ताजमहल जा रहे हैं तो एक दिन पहले ही टिकट बुक कर लें ताकि आपको लंबी लाइन में ना लगना पड़े.
  • ताजमहल रात में देखने के लिए भी खुलता है, कोशिश करें आप पहले ही पता कर लें कि किस दिन रात के समय आप ताजमहल देख सकेंगे और उसी दिन आगरा जाएं.
  • अपने पास कम से कम सामान रखें जिससे एंट्री करते वक्त आपको ज्यादा देर बाहर ना रुकना पड़े और आप एकदम सुबह अंदर जा सकें. इससे धूप के कहर से आप बच जाएंगे.

शिल्पा शेट्टी एयरपोर्ट पर व्हाइट ड्रेस में चहकती नजर आईं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com