weight loss : इन कामों को करते हुए भी कर सकती हैं वजन कम, बस करना होगा ये आसान व्यायाम

Exercise for women : इन एक्सरसाइज को करके आप जल्द ही वजन को घटा पाएंगी और शरीर को एक सुंदर आकार दे पाएंगी. लेकिन यहां बताई जा रही सभी व्यायामों को आपको रोजाना करना होगा.

weight loss : इन कामों को करते हुए भी कर सकती हैं वजन कम, बस करना होगा ये आसान व्यायाम

Leg raise एक्सरसाइज भी वजन कम करने में सहायक होता है.

खास बातें

  • ग्लूट ब्रिज नाम की एक्सरसाइज मांसपेशियों को मजबूती प्रदान करता है.
  • डेड बग्स एक्सरसाइज पेट, कमर और जांघों पर जमा फैट को कम करता है.
  • लेग रेज एक्सरसाइज भी बहुत फायदेमंद होती है.

Weight loss tips for women : जिन लोगों को अपने वजन को लेकर चिंता है तो उन्हें अपने खाने पीने से लेकर सोने उठने बैठने तक में सावधानी बरतने की जरूरत है. महिलाओं के साथ एक बड़ी समस्या ये है उन्हें घर और बाहर दोनों  संभालना पड़ता है जिसके कारण उनको समय नहीं मिल पाता है खुद के लिए की वो एक्सरसाइज (EXERCISE) कर पाएं. ऐसे में हम यहां पर कुछ ऐसे व्यायाम (YOGA) के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आप चलते फिरते भी कर सकती हैं एक्सरसाइज.

AC की कूलिंग अगले सीजन भी रहेगी बरकरार, बस पैक करने से पहले दें इन बातों का ध्यान, नहीं करानी पड़ेगी मेंटिनेंस

वजन कम करने के लिए एक्सरसाइज

- डेड बग्स (DEAD bUGS) एक्सरसाइज आप पेट, कमर और जांघों पर जमा फैट को कम करने के लिए कर सकती हैं. इसके लिए आपको बिस्तर पर लेट जाना है. फिर घुटनों को मोड़ लेना है और दोनों पैरों के कूल्हों को एक फीट की दूरी पर उठा लीजिए. अब अपने राइट पैर को जितना हो सके उठा लें वैसे ही लेफ्ट पैर को भी, ऐसा आप 10 मिनट के लिए करें.

- ग्लूट ब्रिज (GLUTE BRIDGE) नाम की एक्सरसाइज मांसपेशियों को मजबूती प्रदान करता है. इसके लिए आपको आराम से बिस्तर पर लेट जाना है. फिर दोनों पैरों के घुटनों को मोड़ लेना है, फिर कूल्हों को ऊपर की ओर उठाएं. ऐसा आप कुछ देर करें फिर वापस सामान्य स्थिति में आ जाएं.

- लेग रेज एक्सरसाइज भी बेस्ट है वजन कम करने के लिए. बस बिस्तर पर आराम से लेट जाएं. पैरों को सीधा कर लीजिए उसके बाद ऊपर की ओर पैरों को उठाएं. 60 डिग्री के एंगल तक में स्ट्रेच करें पैरों को. फिर वापस आप उसी मुद्रा में आ जाएं. 

- इन एक्सरसाइज को करके आप जल्द ही वजन को घटा पाएंगी और शरीर को एक सुंदर आकार दे पाएंगी. लेकिन यहां बताई जा रही सभी व्यायामों को आपको रोजाना करना होगा. 

आलिया भट्ट का दिखा खास अंदाज, मां बनने वाली हैं अभिनेत्री; फोटोग्राफरों ने क्लिक किए फोटो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

<