Krishna Janmashtami 2021 : जन्माष्टमी पर अपने बच्चे को बनाना चाहते हैं कान्हा, तो जानिए क्या है नया ट्रेंड

Happy Janmashtami 2021 : इस जन्माष्टमी आप अपने बच्चे को कान्हा की ड्रेस, मुकुट, ज्वेलरी पहनाकर और हाथ में बांसुरी देकर उन्हें कृष्ण बनाना चाहते हैं तो हमारे पास आपके लिए कुछ टिप्स हैं.

Krishna Janmashtami 2021 : जन्माष्टमी पर अपने बच्चे को बनाना चाहते हैं कान्हा, तो जानिए क्या है नया ट्रेंड

Krishna Janmashtami  : लोग बच्चों को कान्हा की ड्रेस, मुकुट, ज्वेलरी पहनाकर और हाथ में बांसुरी देकर उन्हें कृष्ण बनाते हैं.

नई दिल्‍ली :

 Krishna Janmashtami 2021 : रक्षाबंधन बीतते ही लोगों को जन्माष्टमी (Janmashtami 2021) का बेसब्री से इंतजार रहता है. इस साल श्रीकृष्ण जन्माष्टमी 30 अगस्त सोमवार को है. भगवान कृष्ण (Lord Krishna) के जन्मदिन का यह दिन बड़े धूमधाम से सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन घरों में छोटे-छोटे खिलौने से बाल-गोपाल की सुंदर झांकियां सजाई जाती है. इस दिन बच्चों के साथ-साथ बड़े भी काफी एक्साइटेड रहते हैं और अगर घर में छोटा बच्चा होता है तो यह एक्साइटमेंट और बढ़ जाता है, क्योंकि इस दिन हर कोई अपने बच्चे को कृष्ण के रूप में देखना चाहता है. लोग बच्चों को कान्हा की ड्रेस, मुकुट, ज्वेलरी पहनाकर और हाथ में बांसुरी देकर उन्हें कृष्ण बना देते हैं. अगर आप इस बार अपने बच्चे को कृष्ण बनाना चाहते हैं. तो, जन्माष्टमी में ट्रेंड में चल रही ड्रेस, मुकुट और ज्वेलरी आप उसे पहना सकते हैं. 

सफेद और पीली धोती
जन्माष्टमी के मौके पर लगने वाले बाजारों में बच्चों के लिए कृष्णा लुक वाले कई अलग-अलग डिजाइन के कपड़े मिलते हैं. आप अपने बच्चे के लिए ट्रेंड में चल रही पीली या सफेद धोती खरीद सकते हैं. इन धोतियों में सुनहरे रंग का बॉर्डर बहुत अच्छा लगता है. जब इसे आपका बच्चा पहनेगा तो वो और भी क्यूट लगेगा.
 

ट्रेंड में धोती-कुर्ता सेट
अगर आप अपने बच्चे को सिर्फ धोती नहीं पहनाना चाहते हैं तो, आप ट्रेंड में चल रहे धोती-कुर्ता का सेट खरीद कर पहना सकते हैं. ये सेट आपको आसानी से ऑनलाइन भी मिल जाएगा. इसमें आपको मोर पंख प्रिंटेड सेट, 'हरे राम, हरे कृष्णा' प्रिंट सेट जैसे और बहुत सारे विकल्प भी मिल जाएंगे.
 

गहने
भगवान कृष्ण के रूप के लिए गहनों की भी जरूरत होती है. इसे देखते हुए बाजारों में कई प्रकार के सुंदर-सुंदर गहने मिलते हैं. अगर आप चाहें तो पर्ल कॉस्टयूम ज्वेलरी यानि मोतियों का हार, बाजूबंद, कमरबंद, झुमके और कंगन खरीद सकती हैं. यह हर आउटफिट पर अच्छे लगते हैं.

मुकुट और बांसुरी
बच्चे को कृष्ण बनाने के लिए ड्रेस के साथ मोर पंख, बांसुरी और मुकुट बहुत जरूरी होते हैं. जन्माष्टमी के मौके तरह-तरह की खूबसूरत बांसुरी और मोर मुकुट मिलते हैं. ड्रेस, मोर मुकुट पहनकर और हाथ में बांसुरी लेकर आपका बच्चा बिल्कुल नन्हा सा कन्हैया लगेगा.

अपने बच्चे को ड्रेस गहने, मोर मुकुट पहनाने के बाद, उसे मोगरा या चमेली के फूल से बनी माला भी पहना सकते हैं. इसके अलावा उसके पास छोटा सा मक्खन का मटका रख दें और उसके हाथों में बांसुरी दे दें. 

acs8ceog

हाथ में बांसुरी लेकर आपका बच्चा बिल्कुल नन्हा सा कन्हैया लगेगा.
Photo Credit: प्रतीकात्‍मक फोटो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com