विज्ञापन
This Article is From Aug 02, 2022

क्या आप इन 3 सोशल मीडिया स्टार IAS Officers के बारे में जानते हैं, ये रही उन ऑफिसर्स की लिस्ट

IAS Officer : इस लेख में उन आईएएस ऑफिसर्स के बारे में बात करेंगे जो ना सिर्फ अपने प्रशासनिक कामों को अच्छे ढ़ंग से निभा रहे हैं बल्कि इंस्टाग्राम जैसे पॉपुलर सोशल मीडिया प्लैटफार्म पर भी सक्रिय हैं. हम इस लेख में 3 आईएएस सोशल मीडिया स्टार ऑफिसर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके फॉलोअर्स लाखों में हैं.

क्या आप इन 3 सोशल मीडिया स्टार IAS Officers के बारे में जानते हैं, ये रही उन ऑफिसर्स की लिस्ट
IAS Officer : यह पर 3 आईएस ऑफिसर्स के बारे में बता रहे हैं जो सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं.

Social media star IAS officer : देश की सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी (UPSC) की तैयारी में लोग रात दिन एक कर देते हैं. तब जाकर कहीं वो इस प्रतियोगी परीक्षा को पास कर पाते हैं. पहले के समय में जब कोई आईएएस या पीसीएस बनता था तो पेपर में छोटी सी फोटो आती थी. कुछ दिन बाद लोगों को चेहरा भूल जाता था सिर्फ नाम ही याद रहता था. लेकिन तकनीक के दौर में अब आप टॉपर आईएएस (IAS) और पीसीएस (PCS) को आप सोशल मीडिया पर फॉलो कर सकते हैं उनके सक्सेस स्टोरी जान सकते हैं और सवाल जवाब कर सकते हैं. अब उन तक पहुंचना बहुत आसान है. आज इस लेख में उन आईएएस ऑफिसर्स के बारे में बात करेंगे जो ना सिर्फ अपने प्रशासनिक कामों को अच्छे ढ़ंग से निभा रहे हैं बल्कि इंस्टाग्राम जैसे पॉपुलर सोशल मीडिया प्लैटफार्म पर भी सक्रिय हैं. हम इस लेख में 3 आईएएस सोशल मीडिया स्टार ऑफिसर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके फॉलोअर्स लाखों में हैं, तो चलिए जानते हैं.

Mrunal Thakur प्रिंटेड साड़ी में लग रही हैं बेहद स्टाइलिश, आप भी कर सकती हैं उनके लुक को रीक्रिएट

सोशल मीडिया स्टार आईएएस ऑफिसर्स | Social media star IAS officer

टीना डाबी

सोशल मीडिया स्टार आईएएस ऑफिसर टीना डाबी (Tina dabi) इस नाम से तो हर कोई परिचित है. उन्होंने 2015 में यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण की थी जिसमें उन्होंने ऑल इंडिया में पहला रैंक हासिल किया था. टीना दलित समुदाय की पहली लड़की थीं जिन्होंने कम उम्र में देश की सबसे कठिन परीक्षा को पास किया था. इनेक सोशल मीडिया पर 1.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं. हाल ही में टीना अपनी दूसरी शादी को लेकर मीडिया की सुर्खियां बनी हुई थीं.

सृष्टि जयंत देशमुख

सृष्टि जयंत देशमुख (Srushti deshmukh) सृष्टि भी सोशल मीडिया स्टार हैं. इन्होंने 2018 की यूपीएससी की परीक्षा में 5वीं रैंक हासिल की थी. आपको बता दें कि सृष्टि ने इंजीनियरिंग की भी पढ़ाई की है लेकिन उन्होंने सिंपल जॉब करने के बजाय आइएएस बनने का कठिन रास्ता चुना और उसे पार भी कर गईं. उन्होंने अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई करते समय ही इस परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी. वर्तमान में उनके सोशल मीडिया फॉलोअर्स 1.8 मिलियन है. उनकी शादी की फोटोज और आईएएस पीसीएस बच्चों को पढ़ाने के वीडियो खूब वायरल होती हैं.

अर्जुन बी गौड़ा

अर्जुन (arjun_gowda) सृष्टि देशमुख के पति हैं. इन्होंने बी 2018 की यूपीएससी सीएसई की परीक्षा उत्तर्णी की थी जिसमें उन्होंने 418वीं रैंक हासिल की थी. यह भी सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहते हैं. इनके इंस्टाग्राम पर 363के फॉलोअर्स हैं. अर्जुन को घूमना फिरना बहुत पसंद है, जो उन्होंने अपने इंस्टा बायो में भी लिखा है. अक्सर वह अपनी आईएएस पत्नी सृष्टि के साथ फोटोज साझा करते रहते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्या आप सूजी को ही रवा समझते हैं चलिए जानते हैं, इनमें क्या है अंतर और कौन सा है ज्यादा हेल्दी
क्या आप इन 3 सोशल मीडिया स्टार IAS Officers के बारे में जानते हैं, ये रही उन ऑफिसर्स की लिस्ट
क्या आपको पता है झूठ बोलने पर शरीर का कौन सा अंग गरम हो जाता है? नहीं तो जानिए यहां
Next Article
क्या आपको पता है झूठ बोलने पर शरीर का कौन सा अंग गरम हो जाता है? नहीं तो जानिए यहां
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com