Deepika Padukone इस तरह रखती हैं खुदको परफेक्ट शेप में, जानिए क्या है दीपिका का फिटनेस सीक्रेट 

Deepika Padukone Fitness: बॉलीवुड दीवा दीपिका पादुकोण जो कुछ पहनती हैं वही उनपर फबने लगता है. इस परफेक्ट शेप में आने के लिए किन फिटनेस टिप्स को अपनाती हैं दीपिका आप भी जान लीजिए. 

Deepika Padukone इस तरह रखती हैं खुदको परफेक्ट शेप में, जानिए क्या है दीपिका का फिटनेस सीक्रेट 

Deepika Padukone की फिटनेस का राज है यहां.

Celebrity Fitness: जब फिटनेस का जिक्र आता है तो दीपिका पादुकोण का नाम लिया ही जाता है. दीपिका उन एक्ट्रेसेस में से हैं जिनकी फिट और लीन बॉडी हर किसी को फिट होने के लिए इंस्पायर करती है. खासकर फिल्म पठान (Pathaan) के बेशरम रंग गाने में उनकी फिटनेस देख फैंस तारीफ करने से नहीं रुक रहे.  दीपिका (Deepika Padukone) के वर्कआउट में पिलाटेस भी हैं और इंटेंस फंक्शनल ट्रेनिंग भी. इसके साथ ही दीपिका कम से कम चीट मील्स लेती हैं या फिर नहीं लेतीं. दीपिका को कई बार यह भी कहते सुना गया है कि वे सुबह उठने के बाद जबतक वर्कआउट नहीं कर लेतीं तबतक अच्छा महसूस नहीं करतीं. यहां जानिए दीपिका के वर्कआउट में क्या-क्या शामिल है. 

दीपिका हर दिन पिलाटेस करती हैं. दीपिका को एक्सरसाइज (Exercise) करना पसंद है इसलिए वे पिलाटेस की क्वालिटी मेंटेन करने पर खास ध्यान देती हैं.  दीपिका की पिलाटे ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला के अनुसार दीपिका को वे अलग-अलग मशीनों के साथ भी पिलाटे और एक्सरसाइज करवाती हैं जिनमें कोर अलाइन, बोधी, मैट, कैडिलैक, वुंडा चैयर और रिफॉर्मर आदि शामिल हैं. दीपिका को रिफॉर्मर मशीन पर एक्सरसाइज करना सबसे ज्यादा पसंद है. 

दीपिका अपने वर्कआउट रूटीन (Workout Routine) के साथ-साथ हेल्दी डाइट भी फॉलो करती हैं. वे अपने डाइट प्लान में हेल्दी फूड्स को चुनती हैं और उनकी स्मार्ट ईटिंग ही उनकी फिटनेस को बेहतर बनाती है. दीपिका का डाइट रूल है कि उतना ही खाओ जितने में पेट भर जाए और जरूरत से ज्यादा खाने से हमेशा परहेज करना चाहिए. दीपिका अपने किसी मील को स्किप भी नहीं करती हैं. वहीं, दीपिका बैलेंस्ड डाइट लेती हैं जिसमें प्रोटीन, फाइबर और विटामिन पर्याप्त मात्रा में होते हैं. 


अपने वर्कआउट को शुरू करने से पहले दीपिका लाइट रन करती हैं जिससे उनका अच्छा वॉर्म-अप हो जाता है और बॉडी हाई इंटेसिटी वर्कआउट के लिए तैयार होती है. एक्सरसाइज करने के बाद दीपिका सट्रेचिंग से रूटीन को खत्म करती हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अपने वर्कआउट को इंट्रेस्टिंग और चैलेंजिंग बनाना भी दीपिका को खूब पसंद है. वे किकबॉक्सिंग भी करती हैं और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग भी. अगर दीपिका ट्रेवलिंग कर रही होती हैं तो वहां भी कोशिश करती हैं कि समय मिलती ही एक्सरसाइज करें या 10 मिनट वॉक करें और थोड़ी स्ट्रेचिंग भी. इससे दीपिका को अच्छा महसूस होता है.