बारिश के मौसम में रेस्टोरेंट स्टाइल में बनाएं इस चटनी को, पकोड़े का स्वाद हो जाएगा दोगुना उंगलियाँ चाटते रह जाएंगे लोग

Chutney recipe : हम यहां पर एक ऐसी चटनी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको खाने के बाद हर कोई आपसे बनाने के टिप्स जरूर पूछेगा. असल में दही की चटनी रेस्टोरेंट स्टाइल में बनाने की विधि बता रहे हैं, जो बच्चों और बड़ों दोनों को पसंद आने वाली है.

बारिश के मौसम में रेस्टोरेंट स्टाइल में बनाएं इस चटनी को, पकोड़े का स्वाद हो जाएगा दोगुना उंगलियाँ चाटते रह जाएंगे लोग

Sauce recipe : दही की चटनी बनाइए रेस्टोरेंट स्टाइल में.

Restaurant style Chutney: जैसा की बारिश का मौसम चल रहा है, तो घर में सुबह या शाम पकौड़े बनना तो लाजिम है. और पकौड़े के साथ चटनी आपके स्वाद को दोगुना कर देते हैं. यह चटपटा स्नैक्स बारिश के मौसम का मजा दोगुना कर देता है. जब चटनी और पकोड़े की बात चल रही है तो आपको हम यहां पर एक ऐसी चटनी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको खाने के बाद हर कोई आपसे इसे बनाने के टिप्स (sauce tips) जरूर पूछेगा. असल में दही की चटनी (dahi chutney) रेस्टोरेंट स्टाइल में बनाने की विधि बता रहे हैं, जो बच्चों और बड़ों दोनों को पसंद आने वाली है.

जीरा पानी किस तरह पीने से वजन घटता है ठंडा या गर्म, जानिए सही तरीका

दही की चटनी रेस्टोरेंट स्टाइल में |  Dahi chutney in restaurant style

सामग्री और विधि

इसको बनाने के लिए आपको 500 ग्राम दही, नमक स्वादानुसार, 1 गुच्छा पुदीने के पत्ते, 5 कप पानी, 5 बड़े चम्मच सूखे आम के पाउडर. 

ये सारी सामग्री लेने के बाद आपको पुदीने के पत्तों को मिक्सी में पीस लें तीन कप पानी डालकर. फिर पेस्ट को एक कटोरी में निकाल लीजिए. अब हरी मिर्च को भी 3 कप पानी के साथ पीसकर अलग बाउल में रख लीजिए. अब एक कटोरे में दही निकालकर उसे फेटना शुरू कर दीजिए जब तक उसमें चिकनाई ना आ जाए, अब इसमें पुदीने और हरी मिर्च का पेस्ट, नमक और अमचूर पाउडर डालकर अच्छे ढ़ंग से मिला लीजिए. इसके बाद गरम-गरम पकौड़ी के साथ सर्व करें.

मानसून में Haldi को 4 तरीकों से करेंगी इस्तेमाल तो दूर रहेंगी मौसमी बीमारियां, Immunity भी होगी बूस्ट

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
 

Sun Tanning को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com