क्या आपको अभी तक परफेक्ट ब्रा साइज नहीं मिल पाई है, इस टिप्स से जानिए बस्ट मेजरमेंट

Bra size chart : हम आपको यहां पर कुछ ऐसा नुस्खा बताने वाले हैं जिससे आपको अपनी बस्ट साइज जानने में मदद मिलेगी. 

क्या आपको अभी तक परफेक्ट ब्रा साइज नहीं मिल पाई है, इस टिप्स से जानिए बस्ट मेजरमेंट

Bra chart : आप ऑनलाइन शॉपिंग कर रहे हैं तो पहले ब्रा साइज चार्ट जरूर देख लें. 

Bust measurement : अगर आप भी अपनी ब्रा साइज को लेकर रहती हैं कंफ्यूज, तो यह लेख आपके लिए भी साबित हो सकता है कारगर. अक्सर महिलाएं ब्रा की खरीददारी करते वक्त साइज को लेकर धोखा खा ही जाती है. वहीं ट्राई करने के बाद कई बार अनकंफर्टेबल भी महूसस होता है, लेकिन बावजूद इसके लोग परेशानी के बाद भी उन्हीं दिक्कतों से जूझते रहते हैं. आज हम आपको इस लेख में कुछ ऐसे कारगर नुस्खे बताने जा रहे हैं, जिससे आपको अपनी बस्ट साइज जानने में काफी हद तक मदद मिल सकती है.

ब्रा साइज नापने का तरीका

1- सबसे पहले आपको अपने बस्ट का निचला भाग जहां ब्रा का बैंड होता है इंच टेप से नाप लीजिए. फिर जो साइज आता है आप  उसे एक जगह नोट कर लीजिए.

डिलीवरी के बाद कमर दर्द छीन रहा है सुख-चैन, फॉलो करें ये टिप्स जल्द मिलेगा आराम

2- अब आप ब्रेस्ट को नापिए. अब आप इसको भी नोट कर लीजिए. तो आपको बता दें कि जो बैंड की साइज होती है वही सही ब्रा साइज होती है और ब्रेस्ट का गोलाकार का नाप कप साइज का होता है. 

3- अब आपको कप साइज जानने के लिए बैंड साइज से घटा देना है. इससे आपको पता चल जाएगा ए, बी, सी कौन सा नंबर है. एक जरूरी बात जो बैंड साइज आता है उससे एक साइज बड़ी ब्रा लेते हैं जैसे- 31 आया है तो 32 होगा, 41 है तो 42. ऐसे करके आपको अपनी ब्रा की सही माप पता चल जाएगी. 

कोकोनेट ऑयल में ये चीज मिलाकर लगाने से गर्दन पर जमी मैल और काले अंडर आर्म हो जाएंगे एकबार में ही साफ

4- एक और बात ब्रा साइज हमेशा अपनी साइज का ही पहनें. गलत साइज पहनने से सेहत पर बुरा असर पड़ता है. आपको बता दें कि हर ब्रांड की साइज अलग होती है. ऐसे में आप ऑनलाइन शॉपिंग कर रहे हैं तो पहले ब्रा साइज चार्ट जरूर देख लें. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

विक्की कौशल, करण जौहर और अन्य लोग 'मेरे मेहबूब मेरे सनम' की रैप अप पार्टी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com