क्या आप भी कराने वाली हैं बिकनी वैक्स, इससे पहले जान लीजिए ये जरूरी बात

Wax precaution : क्या आपने बिकनी वैक्स कराया है या फिर कराने के बारे में सोच रही हैं तो फिर आपको कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है नहीं तो फिर आपको स्किन की समस्या हो सकती है.

क्या आप भी कराने वाली हैं बिकनी वैक्स, इससे पहले जान लीजिए ये जरूरी बात

आप बिकनी वैक्स में रेगुलर, ब्राजीलियन, फ्रेंच और बार्बी डॉल में से कुछ करा सकती हैं.

Bikni wax : अब तक आपने अंडर आर्म (under arm), हैंड (hand wax), लेग (leg waxing), फेस वैक्स (facial hair removal) कराया होगा. लेकिन क्या आपने बिकनी वैक्स कराया है या फिर कराने के बारे में सोच रही हैं तो फिर आपको कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है नहीं तो, फिर आपको स्किन की समस्या (skin problem) हो सकती है, तो आइए  जानते हैं बिकनी वैक्स कराने से पहले किन बातों को ध्यान में रखना है. 

बिकनी वैक्स कराने से पहले जरूरी बातें

- अगर आप किसी के कहने पर बिकनी वैक्स करा रही हैं तो फिर आपको ऐसा नहीं करना चाहिए. यह वैक्स कराने का फैसला पूरा आपका होना चाहिए. पार्लर वाली आंटी के कहने पर ना कराएं.

दूध की नहीं बल्कि इस चाय को पीजिए रोज सुबह, वजन कम करने से लेकर स्किन को निखारने जैसे मिलेंगे 6 बड़े फायदे

- वहीं, अगर आपने बिकनी वैक्स कराने का फैसला ले लिया है तो फिर आप पहले रेजर से अपने प्यूबिक हेयर (pubic hair) को ट्रिम जरूर करें. क्योंकि ऐसा करने से बालों की ग्रोथ कम रहेगी तो वैक्सिंग में दर्द नहीं होगा. 

- वहीं, बिकनी वैक्स कराने से पहले इस बात का ध्यान रखें की हेयर लेंथ इतनी हो कि आपको क्लीन करने में ज्यादा दर्द ना हो. बाल छोटे होंगे तो दर्द कम होगा. बिकनी वैक्स कराने से पहले अपने प्यूबिक हेयर को अच्छे से एक्सफोलिएट (exfoliate) करें. इससे स्किन सॉफ्ट हो जाती है जिससे आपको ज्यादा दर्द नहीं होता. 

- वहीं, अगर आप पीरियड में हैं तो फिर आपको वैक्सिंग कराने के बारे में सोचना चाहिए. क्योंकि इस समय स्किन बहुत - ज्यादा सेंसिटिव होती है. इससे आपको दर्द कम होता है. इसके अलावा अगर बिकनी वैक्स कराते समय आपको दर्द बर्दाश्त नहीं होता है तो फिर आप नंबिंग क्रीम का इस्तेमाल करें.

- आप बिकनी वैक्स में रेगुलर, ब्राजीलियन, फ्रेंच और बार्बी डॉल में से कुछ करा सकती हैं. ये सारे ही आपके हेयर को रिमूव करने में हेल्प करेंगे.  तो इन बातों को ध्यान में रखकर इस वैक्स कराएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है. सारा अली खान का पैपराजी ने खास अंदाज में किया स्वागत