क्या आप भी लगाते हैं अपने चेहरे पर बर्फ तो ध्यान दें, आइस के बाद इन 4 चीजों को भी लगाना है बेहद जरूरी 

Ice on Face: अक्सर हम गर्मी से बचने के लिए और चेहरे को ठंडक देने के लिए चेहरे पर बर्फ लगाते हैं. लेकिन बर्फ के बाद अगर आपने इन 4 चीजों को नहीं लगाया तो आपके चेहरे की स्किन को नुकसान भी पहुंच सकता है.

क्या आप भी लगाते हैं अपने चेहरे पर बर्फ तो ध्यान दें, आइस के बाद इन 4 चीजों को भी लगाना है बेहद जरूरी 

Applying Ice on Face: चेहरे पर बर्फ लगाने के बाद इन चीजों को भी जरूर लगाएं.

खास बातें

  • चेहरे पर सिर्फ बर्फ लगाना है रिस्की.
  • इन 4 चीजों को भी जरूर लगाएं.
  • शीशे की तरह चमकेगा चेहरा.

Aloe Vera after Ice on Face: तेज धूप से वापस घर में आने के बाद कई लोग अपने चेहरे पर बर्फ लगाते हैं. यह स्किन के लिए फायदेमंद होता है क्योंकि इससे स्किन बर्न (Skin Burn), गंदगी (Dirt), जैसी सभी चीजें दूर हो जाती हैं और रिलैक्स महसूस होता है. लेकिन लंबे समय तक चेहरे पर केवल बर्फ लगाने से स्किन ड्राई और डेड (Dead Skin) नजर आ सकती है. इसलिए बर्फ लगाने के बाद इन 4 चीजों को भी जरूर लगाना चाहिए. इससे आपका चेहरा नर्म और मुलायम बनेगा और चेहरे पर चमक आएगी.

अगर आपको कोई चाय पीने से मना करे तो गिना दीजिए ये फायदे, हो जाएंगे हैरान

बर्फ के बाद चेहरे पर लगाएं ये 4 चीजें (Use These 4 things to maintain the glow on face)

एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल (Aloe Vera Gel) स्किन के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद माना जाता है. चेहरे पर बर्फ लगाने के बाद एलोवेरा जेल लगाने से सही नरिशमेंट (Nourishment) और चमक (Glow) मिल सकती है. इससे आपका चेहरा ड्राई (Dry) भी नहीं होगा.

Latest and Breaking News on NDTV

विटामिन-सी सिरम

विटामिन-सी (Vitamin C) स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है. इससे स्किन सॉफ्ट रहती है और सेल्स की नमी बनी रहती हैं. साथ ही इससे चेहरे की झुर्रियां भी खत्म होती हैं. चेहरे पर नेचुरल शाइन भी इससे आती है.

रोज वाटर

रोज वाटर (Rose Water) या गुलाब जल चेहरे के लिए सबसे अच्छा नेचुरल ब्यूटी प्रोडक्ट (Natural Beauty Product) है. इससे चेहरे को ठंडक मिलती है और निखार बना रहता हैं. साथ ही ये स्कीन सेल्स को रिलैक्स करने में मदद करती हैं. बर्फ लगाने के बाद गुलाब जल जरूर लगाएं.

Latest and Breaking News on NDTV

मॉइस्चराइजर

बर्फ लगाने के बाद चेहरे को किसी अच्छे मॉइस्चराइजर (Moisturizer) से मॉइस्चराइज (Moisturize) करना बहुत जरूरी है. बर्फ लगाने से स्कीन का तापमान एकदम से गिरता है. ऐसे में मॉइस्चराइजर लगाने से स्कीन का तापमान भी बना रहेगा और चेहरे पर चमक बनी रहेगी.  (प्रस्तुति-अंकित श्वेताभ)

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com