सर्दियों में लगाएं होममेड क्रीम, ड्राईनेस से निजात पाने के साथ पाएं ग्लोइंग स्किन

बाजार में खरीदे गए मॉइश्चराइजर को बार-बार स्किन पर अप्लाई करते हैं तो स्किन को नुकसान पहुंचने का भी डर सताता है. ऐसे में क्या करें कि स्किन सोफ्ट भी बनी रहे और ज्यादा कॉस्मेटिक्स भी न लगानी पड़े.

सर्दियों में लगाएं होममेड क्रीम, ड्राईनेस से निजात पाने के साथ पाएं ग्लोइंग स्किन

आप घर पर ही कोल्ड क्रीम तैयार कर सकते हैं जो नेचुरल तो होगी ही साथ ही आपकी स्किन को सोफ्ट भी रखेगी.

ठंड के मौसम में स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग रखने के लिए कई गुना अधिक देखभाल की जरूरत होती है. सर्दियों के समय हवा में नमी नहीं होती इसके कारण स्किन बेजान सी नजर आने लगती है. ऐसे में जरूरी है कि स्किन को बार बार मॉइश्चराइज किया जाए.  बाजार में खरीदे गए मॉइश्चराइजर को बार-बार स्किन पर अप्लाई करते हैं तो स्किन को नुकसान पहुंचने का भी डर सताता है. ऐसे में क्या करें कि स्किन सोफ्ट भी बनी रहे और ज्यादा कॉस्मेटिक्स भी न लगानी पड़े. 

आप घर पर ही कोल्ड क्रीम तैयार कर सकते हैं जो नेचुरल तो होगी ही साथ ही आपकी स्किन को सोफ्ट भी रखेगी. इसके साथ ही ये क्रीम दाग-धब्बों से भी छुटकारा दिलाते हुए आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाएगी. तो चलिए जान लेते हैं कि इस क्रीम को कैसे बनाना है और इसके लिए कौन सी चीजों की जरूरत होगी. 


क्रीम बनाने के लिए सामग्री

  • 1/4 कप नारियल का तेल
  • आधा कप बादाम का तेल
  • एक चम्मच विटामिन ई तेल 

       

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


घर पर यूं बनाएं क्रीम
एक पैन को गर्म कर उसमें पहले नारियल का तेल फिर विटामिन ई तेल और फिर बादाम तेल डालकर गर्म कर लेना है. जब सब एक साथ घुल जाए तो गैस बंद कर देना है. इसके ठंडा होने पर इसे जार में भर कर रख लेना है. इसे रोजाना रात के समय चेहरे पर लगाने से असर दिखेगा.