बढ़ती उम्र में भी त्वचा दिखेगी जवां, घर पर बनाएं एंटी-एजिंग फेस मास्क और देखें कमाल का असर 

Anti-Aging Face Pack: बढ़ती उम्र का असर त्वचा पर भी दिखने लगता है. कुछ एंटी-एजिंग फेस पैक्स झुर्रियों और फाइन लाइंस को कम करने में अच्छा असर दिखाते हैं. 

बढ़ती उम्र में भी त्वचा दिखेगी जवां, घर पर बनाएं एंटी-एजिंग फेस मास्क और देखें कमाल का असर 

Face Mask For Wrinkles: जवां दिखने के लिए लगाएं ये फेस पैक्स. 

खास बातें

  • झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए लगाएं ये फेस मास्क.
  • केला भी आता है काम.
  • चेहरे पर नजर आता है निखार.

Skin Care: जैसे-जैसे उम्र बढ़ने लगती है त्वचा की जरूरतें भी बढ़ जाती हैं. स्किन को पहले से ज्यादा पोषक तत्वों की जरूरत होती है जो त्वचा को निखारने के साथ ही झुर्रियों, फाइन लाइंस (Fine Lines) और ढीली पड़ती त्वचा को पोषण देने का काम करती है. इन फेस पैक्स का असर त्वचा पर कोलाजन बूस्ट करने में भी दिखता है. घर की ही कुछ चीजों से इन फेस मास्क (Face Mask) को बनाने का तरीका जानिए यहां. आप हफ्ते में एक बार एंटी-एजिंग फेस पैक्स लगा सकते हैं. इन्हें लगाने पर दाग-धब्बों से छुटकारा मिलता है और चेहरे पर निखार भी आता है.

छोटे से करी पत्ते दूर कर सकते हैं बालों की बड़ी दिक्कतें, यहां जानिए इनके फायदे और इस्तेमाल का तरीका 


एंटी-एजिंग फेस पैक्स | Anti-Aging Face Packs 

अंडा और शहद 


इस फेस मास्क को बनाने के लिए एक अंडे के साथ 2 चम्मच शहद (Honey) की भी जरूरत होगी. यह फेस पैक स्किन को टाइट करने में मदद करता है. इसे बनाने के लिए अंडे औक शहद को मिलाकर आधा चम्मच पानी मिला लें. इसे मास्क को चेहरे पर सूखने तक लगाए रखें और ठंडे पानी से धो लें. 

केला, दही और शहद 


एक केले में 2 चम्मच दही और 2 चम्मच शहद बनाकर मिक्स करें. इसे चेहरे पर 15 से 20 मिनट लगाए रखने के बाद धो लें. यह झुर्रियों (Wrinkles) को दूर करने में अच्छा असर दिखाता है. 

बेसन और मसूर दाल 


2 चम्मच मसूर की दाल को पीसकर 2 चम्मच बेसन में मिला लें. इसमें पानी डालकर पेस्ट बनाएं और चेहरे पर लगाएं. 15 से 20 मिनट बाद मास्क धोकर मॉइश्चरइजर लगा लें. फाइन लाइंस और झुर्रियां हटाने के साथ ही यह फेस पैक चेहरे पर बेदाग निखार भी लाता है. 


केला और धनिया 


एक केले को लेकर उसमें कुछ हरे पत्ते डालकर मिक्सर में पीस लें. इसमें खीरा डालें और एकबार फिर पीसकर पेस्ट को पतला कर लें. इसे चेहरे पर लगाने के 20 मिनट बाद धो लें. इस एंटी-एजिंग फेस मास्क को हफ्ते में एक बार लगाया जा सकता है. 


हल्दी और शहद 


औषधीय गुणों से भरपूर हल्दी चेहरे पर अच्छा असर दिखाती है. एक चम्मच हल्दी में 2 चम्मच शहद मिलाएं और चेहरे पर 10 मिनट लगाएं रखने के बाद धो लें. झुर्रियों को दूर करने के साथ ही चेहरे के दाग-धब्बों को हटाने के लिए इस फेस पैक (Face Mask) को लगाया जा सकता है. इस बात का ध्यान रखें कि आप इसे बहुत देर तक लगाकर ना रखें नहीं तो चेहरे पर पीलापन भी नजर आ सकता है. 

एक महीने बाद है शादी और करना चाहती हैं Weight Loss तो आज से अपना लीजिए ये 7 आदतें, कमर होने लगेगी पतली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day

विनाशकारी भूकंप से तुर्की के कई इलाकों में भारी तबाही, मरने वालों की संख्या 7000 के पार