Anti Acne Drinks: चेहरे से मुंहासों को हटाती हैं ये एंटी एक्ने ड्रिंक्स, आप भी आसानी से पी सकते हैं बनाकर

Anti Acne Drinks: चेहरे को बेदाग निखार देती हैं ये एंटी एक्ने ड्रिंक्स. मुंहासे न सिर्फ बाहर से बल्कि पूर्ण रूप से खत्म हो सकते हैं. आप भी जानें इन्हें झटपट बनाने का तरीका. 

Anti Acne Drinks: चेहरे से मुंहासों को हटाती हैं ये एंटी एक्ने ड्रिंक्स, आप भी आसानी से पी सकते हैं बनाकर

Acne Removal Drinks: मुंहासों का रामबाण इलाज है ये ड्रिंक्स. 

खास बातें

  • चेहरे को बेदाग बनाती हैं ये ड्रिंक्स.
  • एक्ने और पिंपल्स को करती हैं दूर.
  • रोजाना पीना है फायदेमंद.

Healthy Drinks: जिस तरह सही स्किन केयर अपनाने से चेहरे के मुंहासे सूखने लगते हैं उसी तरह सही खानपान से फोड़े-फुंसी अंदरूनी रूप से ठीक हो जाते हैं. एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी चीजों से बनी एंटी एक्ने ड्रिंक्स (Anti Acne Drinks) चेहरे को प्राकृतिक रूप से बेदाग बनाती हैं. वहीं, कोल्ड ड्रिंक्स चेहरे पर ब्रेकआउट्स का कारण बनती हैं जिससे एक्ने होता है. आइए जानें ऐसी कौन सी ड्रिंक्स हैं जिन्हें पीकर आप एक्ने (Acne) को पूरी तरह से दूर कर अपने चेहरे को दाग-धब्बों रहित बना सकते हैं.

c6nkvjko


एंटी एक्ने ड्रिंक्स | Anti Acne Drinks

नीम और शहद 


कड़वी नीम की पत्तियां इतनी गुणकारी होती हैं कि चेहरे पर दिख रहे छोटे से मोटे सभी फोड़े-फुंसी गायब कर देती हैं. इस एंटी-बैक्टीरियल ड्रिंक को बनाने के लिए पानी में नीम की पत्तियों (Neem Leaves) को रंग निकल आने तक भिगाए रखें और कड़वाहट कम करने के लिए उसमें शहद मिला लें.


ग्रीन टी और नींबू 

एक्ने पर ग्रीन टी और नींबू की ड्रिंक बेहद असरदार है. ग्रीन टी को पानी में बनाने के बाद उसमें नींबू निचोड़ लीजिए. अब इसे छाने और पिएं. जहां एक तरफ नींबू में मौजूद विटामिन सी स्किन को साफ करता है, वहीं ग्रीन टी के एंटी ऑक्सीडेंट्स इम्यूनिटी बढ़ाने के साथ-साथ स्किन की सेहत का ख्याल भी रखते हैं. 


आंवला और अदरक 

विटामिन सी से भरपूर आंवला एक ऐसा एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-इन्फ्लेमेटरी इंग्रीडिएंट है जो शरीर को एक्ने पैदा करने वाले बैक्टीरिया से लड़ने में मदद करता है. इसे रोजाना पीने से चेहरे पर बेदाग निखार आता है. अदरक (Ginger) भी गुणों के मामले में किसी औषधि से कम नहीं है. इन दोनों को मिलाकर पीना स्किन के लिए अच्छा है. 


लेमनग्रास और हल्दी 

लेमनग्रास, हल्दी और काली मिर्च से बनी ताजा ड्रिंक एक्ने को दूर करती है. आप चाहें तो इन चीजों को अपने खान-पान की अन्य चीजों में शामिल करके भी इनका सेवन कर सकते हैं या एकसाथ मिलाकर ड्रिंक के रूप में भी पी सकते हैं.  
 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

तैमूर ताइक्वांडो की ड्रेस में मां करीना और पापा सैफ के साथ आए नजर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com