चेहरे पर नजर आने लगी हैं झुर्रियां और फाइन लाइन तो आजमाएं एलोवेरा फेस पैक, बढ़ती उम्र का असर होगा कम

Aloevera gel face pack : अगर आप चाहती हैं कि आपकी स्किन सुंदर और चमकदार बनी रहे तो यहां बताई जा रहे तीन तरीकों को अपना लीजिए. इससे आपके चेहरे की झुर्रियां और फाइन लाइन कम हो जाएंगी.

चेहरे पर नजर आने लगी हैं झुर्रियां और फाइन लाइन तो आजमाएं एलोवेरा फेस पैक, बढ़ती उम्र का असर होगा कम

Aloevera gel स्किन संबंधित समस्याओं के लिए अच्छा माना जाता है, यह एजिंग की परेशानी से भी निजात दिलाता है.

Skin care routine : स्किन अच्छी बनी रहे इसके लिए लोग सबसे पहले तो आपको अपने खान पान (skin care diet) को सही रखना है. यह बेस्ट तरीका है आंतरिक तरीके से खुद को मजबूत और खूबसूरत बनाने के लिए. इसके अलावा कुछ रेमेडीज (home remedies for wrinkles and fine lines) भी हैं जिससे आप बढ़ती उम्र के असर को कम कर सकती हैं. हम बात कर रहे हैं एलोवेरा से बने फेसपैक के बारे में, जो आपके चेहरे पर निखार लाएंगे. 

एलोवेरा जैल से बने फेस पैक

nrq1d9v

- अगर आप चाहती हैं कि आपकी स्किन सुंदर और चमकदार बनी रहे तो आप 1 टेबलस्पून पपीते के गूदे में कुछ बूंदे गुलाब जल और फ्रेश एलोवेरा जैल मिलाकर चेहरे पर फेसपैक की तरह लगाएं. ऐसा अगर आप हफ्ते में दो बार करते हैं तो फेस फ्रेश नजर आएगा.

gbr66eoo

- वहीं, एलोवेरा और शहद को चेहरे पर मिलाकर लगाने से स्किन शाइनी और हैल्दी होती है. बस आपको फ्रेश एलोवेरा जैल में एक चुटकी हल्दी और कुछ बूंदे गुलाब जल की मिलाकर लगा लेनी चाहिए. इससे रिंकल्स और फाइन (fine line) लाइन कम होती हैं चेहरे की.

sm899ono

वहीं, एलोवेरा और दही का फेस पैक (aloevera and dahi face pack) भी बहुत फायदेमंद होता है त्वचा के लिए. दोनों ही स्किन को सॉफ्ट बनाते हैं. ऐसे में इन दोनों को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लीजिए और चेहरे पर फेस पैक की तरह लगा लीजिए. और 10 मिनट बाद गुनगुने पानी से धो लीजिए. ये सब करने से फेस पर टाइटनेस आएगी.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

जरीन खान मुंबई एयरपोर्ट पर आईं नज़र, नए स्टाइल में लगी बेहद खूबसूरत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com