लॉकडाउन खत्म होते ही वुहान में शादी के लिए मचलने लगा लोगों का दिल,मेट्रीमॉनियल वेबसाइट हुई क्रैश

अलीपे चीन का एक टेक प्लेटफॉर्म है. अलीपे ने यह घोषणा भी की है कि वो कपल्स को एक नया ऑप्शन दे रहे हैं, जिसके जरिए वो पता लगा सकते हैं कि बच्चों के किन नामों को दूसरे कपल्स ने इस्तेमाल कर लिया है. 

लॉकडाउन खत्म होते ही वुहान में शादी के लिए मचलने लगा लोगों का दिल,मेट्रीमॉनियल वेबसाइट हुई क्रैश

वुहान में कपल्स अब जल्द से जल्द शादी करना चाहते हैं. (प्रतीकात्म तस्वीर)

नई दिल्ली:

एक ओर जहां देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) के चलते वीडियो कॉल पर शादी के मामले सामने आ रहे हैं तो वहीं चीन के वुहान (Wuhan) में लॉकडाउन खत्म होते ही अधिकतर कपल्स मेट्रीमोनियल वेबसाइट (Matrimonial Website) पर अप्लाई कर रहे हैं. इस वजह से इन साइट्स का ट्रैफिक एक दम से बढ़ गया है. यहां तक कि साइट कुछ वक्त के लिए क्रैश हो गई.

चाइनापोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन की सोशल मीडिया साइट वीबो पर अलीपे (Alipay) ने बताया कि उनका ट्रैफिक एक दम से 300 परसेंट बढ़ गया, जिस वजह से साइट कुछ देर के लिए क्रैश हो गई. यहां आपको बता दें कि अलीपे चीन का एक टेक प्लेटफॉर्म है. अलीपे ने यह घोषणा भी की है कि वो कपल्स को एक नया ऑप्शन दे रहे हैं, जिसके जरिए वो पता लगा सकते हैं कि बच्चों के किन नामों को दूसरे कपल्स ने इस्तेमाल कर लिया है. 

चीन में वीचैट से अलग अलीपे का इस्तेमाल भी ऑनलाइन पेमेंट के लिए किया जाता है.

दरअसल, चीन के वुहान में कोरोनावायरस फैलने के कारण फरवरी और मार्च के महीने में शादी की एप्लिकेशन नहीं ली जा रही थीं. इसके बाद अब भारत समेत दुनियाभर के कई देशों में कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन कर दिया गया है. वहीं, चीन ने वुहान में लगभग 76 दिन के लॉकडाउन के बाद इसे खत्म कर दिया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चीन में लॉकडाउन खत्म होते ही अधिकतर लोग टूरिस्ट प्लेस पर जा रहे हैं और कुछ वक्त पहले इसकी तस्वीरें भी वायरल हुईं थीं.