Street Style : जितनी फटी होगी जींस, उतना बोल्‍ड होगा आपका स्‍टाइल, ट्राई करें ये नए ट्रेंड

Street Style : एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा हो या फिर शनाया कपूर, शॉपिंग करते वक्त या फिर एयरपोर्ट लुक पर आप सेलिब्रिटी के तरह-तरह के रिप्ड जींस देख सकते हैं. अगर आप भी सेलिब्रिटी की तरह खुद को बिंदास लुक देना चाहते हैं तो रिप्ड जींस पर कॉर्सेट टॉप पहन सकती हैं.

Street Style : जितनी फटी होगी जींस, उतना बोल्‍ड होगा आपका स्‍टाइल, ट्राई करें ये नए ट्रेंड

यूथ हों या फिर सेलिब्रिटीज रिप्ड जींस उनकी पहली पसंद बन गई है.

नई दिल्‍ली :

Street Style : रिप्ड जींस को Distresed Jeans के नाम से भी जाना जाता है. आप ये भी कह सकते हैं कि ये तो फटी हुई जींस है, मगर इसका यही लुक इसकी पहचान है. यूथ हों या फिर सेलिब्रिटीज रिप्ड जींस उनकी पहली पसंद होती है. लड़का हो या लड़की कूल लुक के लिए सभी को फटी हुई जींस पसंद आती है और यह सभी पर अच्छी भी लगती है. फैशन के दीवानों के लिए नया ट्रेंड बन कर आई है ये रिप्ड जींस, जिसकी जितनी ज्यादा फटी हुई जींस उतना ही बिंदास होगा उसका अंदाज़.

एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा हो या फिर शनाया कपूर, शॉपिंग करते वक्त या फिर एयरपोर्ट लुक पर आप सेलिब्रिटी के तरह-तरह के रिप्ड जींस देख सकते हैं. अगर आप भी सेलिब्रिटी की तरह खुद को बिंदास लुक देना चाहते हैं तो रिप्ड जींस पर कॉर्सेट टॉप पहन सकती हैं. ऑफिस जा रहे हों या दोस्तों के साथ आउटिंग पर, आउटफिट के लिए वैसे तो सबसे आसान और कंफर्टेबल जींस को ही माना जाता है. हालांकि शॉपिंग करते वक्त फैशन और स्टाइलिश लुक को ज़हन में रखते हुए रिप्ड जींस आपको थोड़ा और बिंदास और स्टाइलिश लुक देती है.

हाल ही में बॉलीवुड की हॉट एंड सेक्सी एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा मैं अपना मंडे लुक इंस्टाग्राम पर शेयर किया था. उनका हॉट और सेक्सी अंदाज देखकर आप समझ सकते हैं कि किस तरह सिंपल रिप्ड डेनिम आपको बिल्कुल अलग लुक दे सकता है. कैजुअल देखना हो या फिर हॉटनेस का तड़का लगाना हो रिप्ड जींस हमेशा ही आपके काम आएगी.

फिर नए ट्रेंड के साथ लौटा रिप्ड जींस

2010 के आसपास रिप्ड जींस का चलन एक बार फिर लौटा. इससे पहले के कुछ साल ये फैशन काफी कम हो गया था. अब नए और स्टाइलिश बदलाव के साथ एक बार फिर युवाओं में जींस का क्रेज तेजी से बढ़ गया है.

कहां से शुरू हुआ रिप्ड जींस का फैशन?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जींस सबसे पहले चलन में साल 1970 में आई. इसे एक German Businessman लोइब स्ट्रॉस ने डिजाइन किया था. इसका नाम रखा गया 'लेवी' और डेनिम ब्रांड की शुरुआत की थी. इसके बाद रिप्ड जींस का ट्रेंड शुरू हुआ जो आज तक बरकरार है. रिप्ड जींस को असली पहचान तब मिली जब हॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने इससे अपना फैशन बनाया. बीच में एक वक्त ऐसा भी आया था जब लोग खुद को कूल लुक देने के लिए पहले जींस खरीदते और फिर उसे खुद ही काट कर फाड़ देते थे. हालांकि अब मार्केट फटी हुई जींस से भरा पड़ा है और ये ट्रेंड सेट हो गया है कि जिसकी जितनी ज्यादा फटी हुई हो उसका लुक उतना ही हॉट और सेक्सी बन जाता है.