किसी थ्रिलिंग रोलर कोस्टर राइड से कम नहीं हैं इन 6 ब्रिजों की सैर

Bridge : दुनिया के अलग-अलग देशों में बने ये ब्रिज (Bridge) एक अलग ही किस्म का एक्सपीरियंस है, जिसमें आपको पैदल चलते चलते ही जन्नत की खूबसूरत नजारों का लुत्फ लेने का मौका मिलता है और रोलर कोस्टर (Roller Coaster ) जैसा थ्रिलिंग एक्सपीरियंस भी

किसी थ्रिलिंग रोलर कोस्टर राइड से कम नहीं हैं इन 6 ब्रिजों की सैर

साल 2022 में वियतनाम मे बने इस ब्रिज का नाम है Bach Long.

Travel Tips: आप एडवेंचर के शौकीन हैं और कुछ नया एक्सप्लोर करना चाहते हैं तो इन 6 ब्रिजेस की सैर जरूर कर सकते हैं. दुनिया के अलग-अलग देशों में बने ये ब्रिज (Bridge) एक अलग ही किस्म का एक्सपीरियंस है, जिसमें आपको पैदल चलते चलते ही जन्नत की खूबसूरत नजारों का लुत्फ लेने का मौका मिलता है और रोलर कोस्टर (Roller Coaster ) जैसा थ्रिलिंग एक्सपीरियंस भी. तो, अब  अगर आप इन दिलचस्प ब्रिजों की सैर के लिए तैयार हो तो जानिए कहां-कहां स्थित हैं ये रोमांचक ब्रिज.

6 एडवेंचर ब्रिज | 6 Adventurous Bridge

वियतनाम का ग्लास ब्रिज

पूरी तरह से साफ कांच से बना ये ब्रिज आर-पार का नजारा दिखाता है. साल 2022 में वियतनाम मे बने इस ब्रिज का नाम है Bach Long. जिसका अर्थ होता है व्हाइट ड्रेगन. ये ब्रिज लॉन्गेस्ट ग्लास बॉटम्ड, क्लिफ साइड पाथ ब्रिज के रूप में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल हो चुका है.

चीन का फ्लोटिंग रोड ब्रिज

सेंट्रल चायना के एक शहर में स्थित इस ब्रिज को लॉन्ग ब्रिज ऑफ ड्रीम्स भी कहा जाता है. घने जंगल के बीच नदी के ऊपर बना ये ब्रिज हर बार ये एहसास कराता है कि आप ब्रिज के साथ फ्लोट कर रहे हैं.

कनाडा का कैपिलानो सस्पेंशन ब्रिज

झूला सा झुलाता हुआ ये ब्रिज कनाडा की कैपिलानो नदी पर बना है. जो 137 मीटर लंबा और जमीन से 70 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है. इस पर वॉक करने का जोखिम उठा सकते हैं तो आप कुदरत के बेहद खूबसूरत नजारों को देखते हुए एक सिरे से दूसरे सिरे पर पहुंचेंगे.

चीन का रुयी ब्रिज

इस एक ब्रिज में तीन अलग-अलग आकार के ब्रिज बनाए गए हैं. 140 मीटर की ऊंचाई पर बने ब्रिज का एक हिस्सा ग्लास बॉटम का भी है. चीन के शहर Shenxianju में स्थित ये ब्रिज सैलानियों के लिए खास अट्रेक्शन का केंद्र बनता जा रहा है.

यूएसए का रॉयल जॉर्ज ब्रिज

यूएसएस की Arkansas नदी पर बना ये ब्रिज जमीन से 956 फीट की ऊंचाई पर है. जिस पर चहलकदमी करने के बाद आप Royal Gorge Park की सैर का लुत्फ ले सकते हैं.

मलेशिया का Langkawi  Sky ब्रिज

इस ब्रिज के बारे में मलेशिया की टूरिज्म वेबसाइट ने दावा किया है कि ये दुनया का सबसे लंबा कर्व्ड ब्रिज है. यहां के खूबसूरत नजारों का मजा लेने के लिए ब्रिज पर चल भी सकते हैं या फिर स्काय कैब की सवारी भी कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.