पति की शेविंग क्रीम घर के कामों में भी आ सकती है काम, जानिए Shaving Cream के 5 इस्तेमाल 

Shaving Cream Uses: शेविंग क्रीम सिर्फ शेव करने के लिए ही काम नहीं आती बल्कि ये और भी कई तरीकों से फायदेमंद साबित हो सकती है. 

पति की शेविंग क्रीम घर के कामों में भी आ सकती है काम, जानिए Shaving Cream के 5 इस्तेमाल 

Shaving Cream Cleaning Hacks: जानें शेविंग क्रीम को अलग-अलग तरह से इस्तेमाल करने के तरीके. 

खास बातें

  • शेविंग क्रीम से इस तरह करें सफाई.
  • चमक जाएगा कोना-कोना.
  • इस तरह करें शेविंग क्रीम का इस्तेमाल.

Cleaning Hacks: शेविंग क्रीम जैसा कि नाम से ही जाहिर है शेव करने के लिए इस्तेमाल की जाती है. लेकिन, इस फोम को अनेक तरीकों से घर के कामों के लिए और छोटी-मोटी दिक्कतों को हटाने के लिए भी इस्तेमाल में लाया जा सकता है. शेविंग क्रीम (Shaving Cream) चीजों की सतह को चमकाने में भी अच्छा असर दिखाती है. तो फिर चाहे शेविंग क्रीम पति की हो या आपकी खुद की, जान लीजिए इसके सफाई (Cleaning) में तरह-तरह के फायदे. 

बालों पर चमक लाती है यह सस्ती सी चीज, फ्रिज से निकालकर मिनटों में तैयार किया जा सकता है इससे Hair Mask

शेविंग क्रीम के इस्तेमाल | Shaving Cream Uses 


शीशे की सफाई 


शीशों (Mirror) पर जमे धुंधले फॉग को हटाने के लिए शेविंग क्रीम का इस्तेमाल किया जा सकता है. शेविंग क्रीम एंटी-फॉग क्रीम की तरह काम करती है और इससे कई दिनों तक शीशे पर फॉग नहीं जमता है. 


स्टेनलेस स्टील को चमकाना 


स्टेनलेस स्टील के गैस चूल्हे को चमकाने के लिए शेविंग क्रीम लें और एक कपड़े के साथ सफाई करना शुरू करें. इससे आप स्टेनलेस स्टील के और भी उपकरणों की सफाई कर सकते हैं, हालांकि, खाने-पीने के बर्तनों को इससे साफ ना करें. 

अपनी जूलरी चमकाएं 


स्किन के पसीने और मैल से लगकर जूलरी पर गंदगी की परत जम जाती है. इस बिल्डअप को हटाने के लिए शेविंग क्रीम को उंगलियों से लगाएं और हल्का घिसें. इसके बाद एक गीले कपड़े से इसे साफ कर लें, आपकी जूलरी अच्छी तरह साफ हो जाएगी. 


लकड़ी के फ्लोर पर जमे धब्बे 

घर के लड़की वाले फ्लोर (Wooden Floor) पर जमे गहरे गंदे धब्बों को छुड़ाने के लिए शेविंग क्रीम का इस्तेमाल करें. धब्बे वाली जगह को स्पॉट ट्रीट करने के लिए फोमी शिविंग क्रीम को फ्लोर पर डालकर कुछ मिनट रहने दें और घिसकर कपड़े से साफ करें. 


पेंट हटाने के लिए 

हाथों पर पेंट लगा हो तो उसे छुड़ाने के लिए शेविंग क्रीम लगाएं. इसके अलावा पेंट किसी सतह पर या किसी दरवाजे वगैरह पर लगा हो तो उसे भी साफ किया जा सकता है. बच्चे जिन रंगों से पेंटिंग करते हुए चीजें गंदी करते हैं उन्हें साफ करने के लिए शिविंग क्रीम अच्छी है. 
 

कब्ज में फायदेमंद दूध के सेवन का भी होता है सही समय, जानें सुबह या रात कब Milk पीना है ज्यादा अच्छा

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com