5 सस्ती और सुंदर चीजों से मिनटों में हो जाएगा किचन का मेकओवर

हम आपको यहां पर 5 ऐसी सस्ती चीजों के बारे में बता रहे हैं जिससे आप अपनी रसोई (kitchen decoration tips) को सुंदर और आकर्षक बना सकती हैं.

5 सस्ती और सुंदर चीजों से मिनटों में हो जाएगा किचन का मेकओवर

Home decoration tips : आप किचन को अच्छे से ऑर्गेनाइज करने के लिए दीवारों पर हुक लगाएं.

Kitchen makeover tips : जब भी घर के मेकओवर करने की बात आती है, तो सबसे पहले लोग किचन पर फोकस करते हैं. क्योंकि किचन घर का एक ऐसा कोना होता है जहां पर पूरे घर का खाना बनता है. ऐसे में उसके रख-रखाव पर विशेष ध्यान देना पड़ता है. अगर आप अपने किचन को नया लुक देने के बारे में सोच रही हैं, लेकिन बजट की वजह से रुक जा रही हैं तो फिर हम आपको यहां पर 5 ऐसी सस्ती चीजों के बारे में बता रहे हैं जिससे आप अपनी रसोई (kitchen decoration tips) को सुंदर और आकर्षक बना सकती हैं.

किचन का मेकओवर कैसे करें

- आप किचन की वॉल बदलने के लिए मार्केट से कलरफुल वॉल पेपर खरीद सकती हैं. इससे किचन का लुक बिल्कुल चेंज हो जाएगा. वहीं, आप प्लास्टिक रैक बदलकर भी इसका लुक चेंज कर सकती हैं. 

- वहीं, कुकिंग के दौरान सामान बहुत ज्यादा फैल जाता है जिसके लिए मार्केट से ऑर्गेनाइजर खरीद सकती हैं. यह भी आपके किचन को एक अच्छा लुक देगा. 

- आप किचन को प्रॉपर लुक देने के लिए शेल्फ या रैक खरीद सकती हैं. मार्केट से आप 2 लेयर वाली किचन डोर शेल्फ भी खरीद सकती हैं. इससे आपके किचन में चार चांद लग जाएगा.

- आप किचन को अच्छे से ऑर्गेनाइज करने के लिए दीवारों पर हुक लगाएं. जिसमें बर्तन, क्लीनिंग ब्रश और स्क्रब टांग सकती हैं. ये हुक आपको 100 रुपए तक आसानी से मिल सकते हैं. 

- इसके अलावा, किचन की खुली चीजों को ढ़ककर रखने के लिए आप ढक्कन वाली बास्केट भी खरीद सकती हैं. जिसमें आप पाउच वाले मसाले, नमकीन, बिस्कुट रख सकती हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com