इन 5 तरीकों से बिताएं फरवरी का आखिरी वीकेंड

इन 5 तरीकों से बिताएं फरवरी का आखिरी वीकेंड

प्रतीकात्मक तस्वीर

फरवरी का आखिरी वीकेंड यानी सर्दियों को पूरी श्रद्धा और रस्मो-रिवाज से टाटा बाय-बाय करने का टाइम आ गया है। बात महीने के आखिरी हफ्ते की हो रही है तो जाहिर है जेब भी तंग होगी। लेकिन क्या केवल पैसे की वजह से आप साल का सबसे खूबसूरत वीकेंड यूं ही बिता देंगे?
 
चलिए हम आपको सुझाते हैं ऐसे 5 तरीके जिनसे आप अपना यह वीकेंड कुछ खास तरीके से स्पेंड कर सकें, वो भी किफायत के साथ.
 
 1. कैंपफायर


 सर्दियों में आग के पास बैठना किसे अच्छा नहीं लगता। एक अंगीठी को घेरकर पूरा परिवार बैठता है और गप्पे लड़ाता है। जाहिर है गर्मी के मौसम में ये आनंद नहीं मिल सकता, इसलिए इससे पहले कि सर्दियां खत्म हो जाएं, आप घर के लॉन में या किसी हॉलिडे स्पॉट पर कैंपफायर का आयोजन करें। शाम के वक्त खुले आसमान के नीचे, हल्की ठंडी हवाओं के बीच आग के पास बैठकर परिवार और दोस्तों के साथ वक्त बिताएं। यकीन मानिए गुलाबी ठंड का मजा लूटने का इससे बढ़िया मौका नहीं मिलेगा।
 
2. घर पर करें 'फिल्म फेस्टिवल' का आयोजन
 

 
सिनेमा हॉल में पैसे खर्च करने से अच्छा है कि घर पर ही फिल्म फेस्टिवल का आयोजन कर लें। पूरे परिवार के साथ फिल्म देखने का प्लान बनाएं और इसमें अपने दोस्तों को भी जोड़ लें। सबकी सलाह लें और पूरे वीकेंड का शेड्यूल तय करें। स्नैक्स का बंदोबस्त करें और पजामे में आराम फरमाते हुए अपनी पसंदीदा फिल्मों का मजा लें।
 
हमारा सुझाव: अगले हफ्ते ऑस्कर अवॉर्ड्स का एलान होने वाला है, तो क्यों न ऑस्कर जीतने वाली कुछ फिल्में ही देख ली जाएं!
 
3. विंटर गेम्स
 

अब ये तो आपकी किस्मत पर निर्भर है कि आप पहाड़ियों पर जाएं और वहां स्नोफॉल हो, क्योंकि ये नजारा दिसंबर-जनवरी में तो दिख जाता है, लेकिन फरवरी खत्म होते-होते इसकी संभावना कम हो जाती है। फिर भी पहाड़ियों पर अभी बर्फ मौजूद होती है और आप यहां विंटर गेम्स जैसे स्नो मैन बनाना, स्की करना और एक दूसरे पर बर्फ के गोले फेंकने का मजा तो ले ही सकते हैं। अगर ऐसी किसी जगह पर जाना फिलहाल मुमकिन नहीं, तो शहर में ही इंडोर आइस स्केटिंग का लुत्फ उठाएं।
 
 
4. पिकनिक

 
पिकनिक का आइडिया तो अपने आप में मजेदार है। अगर इसे शहर के किसी पार्क में करने के बजाय, शहर के आसपास मौजूद किसी खास टूरिस्ट प्लेस पर किया जाए तो वीकेंड का मजा दोगुना हो जाएगा। जैसे अगर आप दिल्ली में हैं, तो मूर्थल, धौज, दमदमा झील जैसी जगहों पर छुट्टियां बिता सकते हैं।
 
 5. अपना वार्डरोब अपडेट करें
 
 
अपने फेवरेट ऊनी मोजे, वेस्ट कोट, स्वेटर्स को पैक करने का वक्त आ गया है। वीकेंड पर पूरा परिवार साथ होता है, तो साथ मिलकर ये काम निपटाने का सही वक्त है। वैसे भी दुकानें अपनी स्प्रिंग कलेक्शन के साथ तैयार हैं और तनख्वाह आने में भी अब बस थोड़ा सा ही वक्त बचा है, तो शॉपिंग की तैयारी अभी से कर लें और अपनी अलमारी को नए कपड़ों और जूतों से भरने के लिए खाली कर लें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com