विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 09, 2023

41 की उम्र में भी दीया मिर्जा लगती हैं 21 की, उनकी खूबसूरती का राज हैं ये 8 आदतें

दीया मिर्जा बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं जो 41 की उम्र में 21 की एक्ट्रेस को खूबसूरती में मात दे सकती हैं. आपकी स्किन भी कर सकती है ग्लो बस फॉलो करें दीया मिर्जा के ये टिप्स.

Read Time: 4 mins
41 की उम्र में भी दीया मिर्जा लगती हैं 21 की, उनकी खूबसूरती का राज हैं ये 8 आदतें
चलिए जानते हैं कि खूबसूरत दीया मिर्जा अपनी सुंदरता को कायम रखने के लिए किन आदतों को फॉलो करती हैं.

Dia Mirza Beauty Secret: बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के बल पर जानी जाने वालीं  एवरग्रीन ब्यूटी दिया मिर्जा (Diairza)भले ही 40 की उम्र के पार जा चुकी हों, लेकिन आज भी खूबसूरती (Beauty) और फिटनेस (Fitness) के मामले में उनका किसी से कोई मुकाबला नहीं है. दीया की तस्वीरें देखकर महसूस नहीं होता कि उम्र उनको पछाड़ पाएगी. लेकिन इसके पीछे दीया की कुछ खास आदतें (Good Habits) हैं जिनके चलते वो उस उम्र में भी स्टनिंग और गॉर्जियस दिखती हैं. चलिए जानते हैं कि खूबसूरत दीया मिर्जा अपनी सुंदरता को कायम रखने के लिए किन आदतों को फॉलो करती हैं.

बिना स्ट्रेटनर के भी स्ट्रेट किए जा सकते हैं बाल, बस इन कमाल की टेक्निक्स को आजमाना सीख लीजिए आप परफेक्ट लाइफ के लिए दीया मिर्जा के रूल्स   ( Dia Mirza Rules For Perfect Life) 

1. दीया की फ्लॉलेस स्किन वाकई कमाल की है.  इसके पीछे का सीक्रेट देसी नुस्खे. जी हां बिल्कुल ठीक पढ़ा आपने, दीया मिर्जा अपनी स्किन के लिए केमिकल प्रोडक्ट्स की बजाय नेचुरल इंग्रेडिएंट्स पर भरोसा करती हैं. वो बाजार के स्क्रब नहीं बल्कि नेचुरल स्क्रब यूज करती हैं. दीया खुद बता चुकी हैं कि वो अपनी त्वचा को कोमल बनाए रखने के लिए अखरोट, आलूबुखारे और एलोवेरा जेल से बने स्क्रब का इस्तेमाल करती हैं.

2. दीया विटामिन सी रिच फ्रूट्स को अपनी डाइट में शामिल करती हैं जिससे उनकी त्वचा निखरी रहती है औऱ ग्लो करती है. खासतौर पर दीया मिर्जा संतरे खाने के साथ-साथ अपनी स्किन पर भी उसे लगाती भी हैं जिससे उनके चेहरे का निखार उभर कर नज़र आता है.

t24rkq6g

3. दीया मिर्जा का कहना है कि एक स्वस्थ और सुंदर त्वचा के लिए संतुलित और डिसिप्लिन लाइफ जरूरी है इसलिए वो सस्टेनेबल और नेचुरल चीजों से बने प्रोडक्ट ही अपनी स्किन में इस्तेमाल करती हैं. इतना ही नहीं वो अपनी स्किन के लिए लाइट कवर के फाउंडेशन और प्रोडक्ट इस्तेमाल करती हैं.

4. दीया अपनी नाजुक स्किन की देखभाल के लिए ऑर्गेनिक ब्रांड पर ज्यादा विश्वास करती हैं. इसलिए वो हमेशा नेचुरल और ऑर्गेनिक ब्रांड के प्रोडक्ट खरीदती हैं जिनमें केमिकल नहीं होते.

5. योग का लोहा दुनिया मान चुकी है. योग से खूबसूरत और रिफ्रेशिंग त्वचा मिलती है और इसलिए दीया रोज कम से कम 15 मिनट योग जरूर करती हैं जिसमें ब्रीदिंग एक्सरसाइज भी शामिल है.

6. दीया मिर्जा स्किन के लिए जरूरी हाइड्रेशन का भी ख्याल रखती है और इसलिए वो ढेर सारा पानी पीती हैं. इसके साथ साथ वो सुबह उठने के बाद दो गिलास पानी जरूर पीती हैं ताकि त्वचा हाइड्रेट औऱ तरोताजा रहे.

7. योग के साथ साथ दीया अपनी फिटनेस को लेकर भी काफी सजग हैं और वो नियमित तौर पर हाई इंटेंसिटी वर्कआउट के लिए समय जरूर निकालती हैं.

8. एक सुंदर और स्वस्थ त्वचा के लिए विटामिन सी काफी जरूरी है और दीया भी यही करती हैं. वो अपनी स्किन को स्वस्थ और जवां बनाए रखने के लिए विटामिन सी से भरपूर प्रोडक्टस यूज करती हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सारा अली खान मुंबई में टहल रही थीं और फिर ऑटो ले लिया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
1 महीने में करना है वजन कम तो अपनाएं ये टिप्स, 36 कमर हो जाएगी 26
41 की उम्र में भी दीया मिर्जा लगती हैं 21 की, उनकी खूबसूरती का राज हैं ये 8 आदतें
अब से पानी में नमक डालकर नहाइए, मिलेंगे 4 बड़े फायदे
Next Article
अब से पानी में नमक डालकर नहाइए, मिलेंगे 4 बड़े फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;