गर्मी के मौसम में रोज सुबह करें ये काम, पेट की बढ़ी चर्बी लगेगी गलने

यहां कुछ ऐसे होममेड ड्रिंक्स दिए गए हैं जिन्हें आप घर पर आसानी से बनाकर अपने शरीर में जमे फैट को कम कर सकते हैं.

गर्मी के मौसम में रोज सुबह करें ये काम, पेट की बढ़ी चर्बी लगेगी गलने

जीरा पानी : जीरा सभी अच्छे गुणों से भरपूर है. इसमें कैलोरी कम होती है, इसमें डिटॉक्सीफाइंग गुण होते हैं.

weight loss drinks : घर पर बने वेट लॉस ड्रिंक्स आमतौर पर पेट की अतिरिक्त चर्बी (fat kaise karen kam) कम करने के कई तरीकों में से एक है. लेकिन यह भी ध्यान रखना ज़रूरी है कि अतिरिक्त चर्बी कम करने के लिए सिर्फ हेल्दी ड्रिंक्स ही नहीं बल्कि एक्सरसाइज, हेल्दी डाइट भी जरूरी हैं. यहां कुछ ऐसे होममेड ड्रिंक्स (home made drinks) दिए गए हैं, जिन्हें आप घर पर आसानी से बनाकर अपने शरीर में जमे फैट को कम कर सकती हैं.

किस उम्र तक बच्चों को अपने साथ ही सुलाना होता है सही, जानिए यहां

वेट लॉस ड्रिंक

नींबू पानी: नींबू पानी आपके दिन की शुरुआत करने का एक शानदार तरीका है. सुबह-सुबह खाली पेट नींबू पानी पीने से मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है और शरीर से विषैले पदार्थ बाहर निकलते हैं, जिससे आपके शरीर में मौजूद अतिरिक्त चर्बी को जलाने में मदद मिलती है।

ग्रीन टी : ग्रीन टी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है और चयापचय को बढ़ाने और पेट की चर्बी से छुटकारा पाने में बहुत मदद करती है. हर रोज खाली पेट या अपने भोजन से पहले एक गर्म कप ग्रीन टी पेट की चर्बी को जल्दी से कम करने का आसान तरीका है.

अदरक की चाय : बहुत से लोग अदरक की चाय पीना पसंद करते हैं क्योंकि यह पाचन तंत्र को बेहतर बनाने में पूरी तरह से मदद करती है और मोटापा को कम करने में मदद करती है.  

जीरा पानी : जीरा सभी अच्छे गुणों से भरपूर है. इसमें कैलोरी कम होती है, इसमें डिटॉक्सीफाइंग गुण होते हैं, शरीर में रक्तचाप के स्तर को नियंत्रित करता है, कोलेस्ट्रॉल को कम करता है और मेटाबॉलिज्म को तेज और बेहतर बनाता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com