विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 21, 2023

गालों को गुलाबी बना देंगे ये 4 फेस पैक्स, सर्दियों में नहीं दिखेगा स्किन का निखार दबा-दबा 

Face Packs: सर्दियों में स्किन रूखी-सूखी और बेजान ना हो जाए इसके लिए यहां बताए कुछ फैक्स पैक्स लगाए जा सकते हैं. हफ्ते में एक बार भी किया जाए इनका इस्तेमाल तो निखर जाती है त्वचा.  

Read Time: 4 mins
गालों को गुलाबी बना देंगे ये 4 फेस पैक्स, सर्दियों में नहीं दिखेगा स्किन का निखार दबा-दबा 
Face Packs For Glowing Skin: त्वचा को गुलाबी ग्लो देंगे ये फेस पैक्स. 

Winter Face Packs: मौसम बदलने पर त्वचा पर भी असर पड़ने लगता है. सर्दियों में खासकर त्वचा ड्राई और डल नजर आने लगती है जिसका बड़ा कारण सर्दियों की शुष्क हवा होता है. ऐसे में स्किन को निखरा हुआ और चमकदार बनाने के लिए घर पर ही कुछ फेस पैक्स बनाकर लगाए जा सकते हैं. इन फेस पैक्स (Face Packs) से गालों को गुलाबी बनने में मदद मिलती है और त्वचा चमकती है सो अलग. ये फेस पैक्स बनाने में भी बेहद आसान हैं और इन अलग-अलग चीजों से बने फेस पैक्स त्वचा को अलग-अलग फायदे देने में कारगर हैं.

चावल में मिलाएं ये बीज और बना लें घर पर हेयर स्पा क्रीम, बाल मुलायम होकर फिसलने लगेंगे उंगलियों से 

सर्दियों में निखरी त्वचा के लिए फेस पैक्स | Face Pack For Glowing Skin In Winters 

कॉफी का फेस पैक 

इस फेस पैक को बनाने के लिए एक कटोरी में 2 चम्मच कॉफी का पाउडर ले लें. इसमें एक चम्मच शहद और जरूरत के अनुसार दूध मिलाकर पेस्ट तैयार करें. इस पेस्ट को चेहरे पर तकरीबन 20 मिनट लगाए रखने के बाद चेहरा धो लें. कॉफी फेस पैक्स (Coffee Face Pack) त्वचा निखर जाती है और चेहर से पिंपल्स और दाग-धब्बे कम होने लगते हैं. 

करी पत्ते में मिलाकर लगाना शुरू कर दीजिए यह एक चीज, लंबे होकर कमर तक लटकने लगेंगे बाल

चावल के आटे का फेस पैक 

इस फेस पैक को बनाने के लिए एक चम्मच चावल का आटा लें और उसमें एक चम्मच ओटमील और 2 चम्मच शहद मिला लें. इस तैयार फेस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं और फिर चेहरा धोकर साफ करें. चावल से त्वचा को एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण भी मिलते हैं और गंदगी भी त्वचा से हट जाती है. 

पपीता और दूध 

स्किन को क्लेंज करने के लिए पपीते का फेस पैक (Papaya Face Pack) बनाकर लगाया जा सकता है. इस फेस पैक से स्किन को विटामिन ई के गुण भी मिलते हैं और स्किन डैमेज कम होने लगता है. फेस पैक बनाने के लिए पपीते को मसलकर कटोरी में डालें और उसमें जरूरत के अनुसार दूध लेकर पेस्ट बनाएं. चेहरे पर इस फेस पैक को लगाएं और आधे घंटे बाद चेहरा धोकर साफ करें. स्किन निखरने में असर दिखता है. 

गाजर और शहद 

सर्दियों में गाजर खूब खरीदा जाता है. इसे स्किन केयर का हिस्सा भी बना सकते हैं. एक कटोरी में चावल को घिसकर लें और उसमें थोड़ा शहद मिला लें. इस पेस पैक को चेहरे और गर्दन पर 15-20 मिनट लगाकर रखने के बाद धोएं. गाजर स्किन से एक्सेस ऑयल को हटाता है और डल स्किन को शहद से चमक मिल जाती है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सुपरफूड कही जाती हैं कैल्शियम और प्रोटीन से भरपूर ये सब्जियां, बना लीजिए डाइट का हिस्सा
गालों को गुलाबी बना देंगे ये 4 फेस पैक्स, सर्दियों में नहीं दिखेगा स्किन का निखार दबा-दबा 
शरीर पर हो गई टैनिंग तो इन 4 बॉडी स्क्रब्स को घर पर बनाकर लगा सकते हैं आप, दूर हो जाएगी शरीर पर जमी गंदगी
Next Article
शरीर पर हो गई टैनिंग तो इन 4 बॉडी स्क्रब्स को घर पर बनाकर लगा सकते हैं आप, दूर हो जाएगी शरीर पर जमी गंदगी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;