पेट की चर्बी कम करने के लिए रोज सुबह पी सकते हैं ये 3 ड्रिंक्स, Belly Fat से मिल जाएगा छुटकारा 

Belly Fat Loss: बढ़ते वजन से परेशान हैं और पेट कम करना चाहते हैं तो यहां बताई कुछ ड्रिंक्स आपके बेहद काम आ सकती हैं. ये ड्रिंक्स घर पर आसानी से बनाई जा सकती हैं और फैट बर्न करने में असरदार हैं.

पेट की चर्बी कम करने के लिए रोज सुबह पी सकते हैं ये 3 ड्रिंक्स, Belly Fat से मिल जाएगा छुटकारा 

Weight Loss Drinks: पेट कम करने में असर दिखाती हैं कुछ ड्रिंक्स. 

Weight Loss: जींस पेट पर अटकने लगे और पेट बाहर लटकने लगे तो समझ आ जाता है कि वजन और पेट दोनों ही बढ़ने लगे हैं. पेट बढ़ना एक बार शुरू होता है तो बढ़ता ही चला जाता है और समझ नहीं आता कि इस बाहर निकलते पेट (Belly Fat) का ऐसे में क्या किया जाए. लेकिन, अब आपको ज्यादा फिक्र करने की जरूरत नहीं है क्योंकि यहां आपके लिए ऐसे कुछ फैट बर्निंग ड्रिंक्स (Fat Burning Drinks) बनाने के तरीके दिए गए हैं जो पेट के साथ-साथ शरीर का मोटापा कम करने में भी असर दिखाते हैं. इन ड्रिंक्स से मेटाबॉलिज्म बेहतर होता है और पाचन दुरुस्त करने में भी ये मददगार हैं. जानिए इन ड्रिंक्स को बनाने और पीने के तरीके के बारे में. 

गुलाबी होंठ पाना चाहते हैं तो सरसों के तेल में इस एक चीज को मिलाकर लगा लीजिए, मुलायम हो जाएंगे Lips 

बाहर निकलता पेट कम करने के लिए ड्रिंक्स | Belly Fat Loss Drinks 

जीरा पानी 

सुबह उठने के कुछ देर बाद ही खाली पेट जीरा पानी (Jeera Pani) पिया जा सकता है. जीरा पानी बनाने के 2 तरीके हैं. पहला कि आप रात में एक पतीले में डेढ़ गिलास पानी में आधा चम्मच जीरा डालकर उबालें. जब यह पानी एक गिलास के बराबर बच जाए तो आंच बंद कर दें. अगली सुबह इस पानी को गर्म करके पिया जा सकता है. दूसरा तरीका है कि रात में ही पानी में जीरा डालकर रख दें और सुबह इसे हल्का उबालकर पी लें. 

चेहरे पर चाहिए चांदी सी चमक तो एलोवेरा को इन 6 तरीकों से लगाना कर दीजिए शुरू, त्वचा निखर उठेगी 

अजवाइन का पानी 

अजवाइन का पानी मेटाबॉलिज्म को बेहतर करने में मददगार होता है. इस पानी को पीने पर पाचन संबंधी दिक्कतें भी दूर होती हैं और पेट तो पतला होने ही लगता है. अजवाइन का पानी (Ajwain Water) बनाने के लिए एक गिलास पानी में आधा चम्मच अजवाइन डालकर रातभर भिगोकर रखने के बाद धो लें. अगली सुबह छानकर इस पानी को पिया जा सकता है. 

nhds782g

सौंफ का पानी 

खाना खाने के बाद अक्सर ही सौंफ (Fennel Seeds) के सेवन की सलाह दी जाती है. इसकी एक वजह है कि सौंफ पेट को ठंडक देता है और खाना पचाने में भी असर दिखाता है. सौंफ का पानी रोजाना सुबह खाली पेट पिया जाए तो इससे शरीर डिटॉक्स भी होता है और वजन घटना भी शुरू हो जाता है. इसका पेट की चर्बी पर अच्छा प्रभाव पड़ता है. सौंफ का पानी बनाने के लिए एक चम्मच सौंफ को पानी में डालकर उबालें और इस पानी को हल्का गर्म ही पी लें. 

ls5ovqq8

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और कियारा आडवाणी की शादी में "वी गेम"
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com