रोज चबा लेते हैं ये 3 पत्ते तो शरीर का बढ़ा यूरिक एसिड 15 दिन में हो जाएगा कंट्रोल

Uric acid control tips : हम आपको यहां पर एक ऐसा आयुर्वेदिक नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसके सेवन से आपके शरीर में बढ़ा हुआ यूरिक एसिड कंट्रोल में आ जाएगा.

रोज चबा लेते हैं ये 3 पत्ते तो शरीर का बढ़ा यूरिक एसिड 15 दिन में हो जाएगा कंट्रोल

Ayurvedic remedy in high uric acid : आप पान के पत्तों का अर्क या फिर सादा पान का पत्ता चबा लीजिए.

Uric acid control food : यूरिक एसिड की बीमारी अब आम हो चली है. यह बीमारी आपके खराब खान पान के कारण होता है. ऐसे में आपको अपनी डाइट में बदलाव करके यूरिक एसिड को कंट्रोल कर लेना चाहिए. हम आपको यहां पर एक ऐसा आयुर्वेदिक नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसके सेवन से आपके शरीर में बढ़ा हुआ यूरिक एसिड कंट्रोल में आ जाएगा. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं. सेब से बने इस विंटर फेस मास्क से चेहरे पर आएगा गुलाबी निखार, यहां जानिए बनाने का तरीका

यूरिक एसिड कैसे करें कंट्रोल

1- हम आपको यहां पर धनिया, पान और तेजपत्ते को चबाने के फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं. धनिया के पत्ते को आप रोज सुबह चबाते हैं तो आपकी बढ़ी हुई यूरिक एसिड कंट्रोल आसानी से हो जाएगी. इसके पत्ते में ऐसे पोषक तत्व होते हैं जो आपके जोड़ों में जमे प्यूरिन को निकाल फेंकते हैं. आप धनिया के पत्ते को उबालकर भी पी सकते हैं. बस आपको एक मुट्ठी धनिया दो गिलास पानी में बॉयल कर लेना है दस मिनट के लिए. 

2- तेज पत्ते के हरे पत्तों को भी आप चबाकर अपनी यूरिक एसिड को कंट्रोल कर सकते हैं. यह भी बढ़े हुए यूरिक एसिड को कंट्रोल करने में कारगर होता है. कम से कम आप 15 तेजपत्ते ले लीजिए और 3 गिलास पानी में उबालकर पी लीजिए. इससे आपको इस बीमारी में बहुत आराम मिलेगा.

3- पान के हरे पत्ते भी आपके यूरिक एसिड को कंट्रोल करने में मदद कर सकते हैं. आप इसके पत्तों का अर्क या फिर सादा पान का पत्ता चबा लीजिए, फिर देखिए कैसे ये आपके बढ़े हुए यूरिक एसिड को कंट्रोल करता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com