“यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते...”,नारी शक्ति वंदन बिल का गृहमंत्री अमित शाह सहित कई नेताओं ने किया स्वागत

अमित शाह ने लिखा कि आज लोकसभा में पेश हुआ 'नारी शक्ति वंदन अधिनियम' एक ऐसा निर्णय है, जिससे हमारी नारी शक्ति को सही मायने में उनका अधिकार मिलेगा.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्ली:

सरकार की तरफ से मंगलवार को लोकसभा में नारी शक्ति वंदन बिल पेश किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने इस मौके पर कहा कि महिला आरक्षण बिल यानि नारी शक्ति वंदन अधिनियम से लोकसभा मजबूत होगी. केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने नए संसद भवन में लोकसभा की पहली बैठक में यह बिल पेश किया. महिला आरक्षण बिल का स्वागत करते हुए गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने आज भारत की सनातन संस्कृति के अनुरूप “यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते, रमन्ते तत्र देवता:” को देश के लोकतंत्र में चरितार्थ करके दिखाया है.  

अमित शाह ने लिखा कि आज लोकसभा में पेश हुआ 'नारी शक्ति वंदन अधिनियम' एक ऐसा निर्णय है, जिससे हमारी नारी शक्ति को सही मायने में उनका अधिकार मिलेगा.  मोदी जी ने दिखाया है कि ‘Women led Empowerment' मोदी सरकार के लिए एक नारा नहीं, बल्कि एक संकल्प है.  इस ऐतिहासिक निर्णय के लिए करोड़ों देशवासियों की ओर से मोदी जी का हृदय से अभिनंदन करता हूं. 

Advertisement

आज का दिन हमेशा के लिए अमर हो गया: राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक्स पर लिखा कि आज का दिन, भारतीय संसदीय और लोकतांत्रिक इतिहास में हमेशा के लिए अमर हो गया है. आज जहां नये संसद भवन का श्रीगणेश हुआ है, वहीं आज ही लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद मोदी जी ने 'नारी शक्ति वंदन अधिनियम' लाने की घोषणा करके एक नये अध्याय को लिखने की शुरुआत कर दी है.  प्रधानमंत्री जी के इस निर्णय से देश और समाज में बड़ा सकारात्मक परिवर्तन आएगा. इस ऐतिहासिक और प्रगतिशील निर्णय के लिए प्रधानमंत्रीजी का मैं हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त करता, उनका अभिनंदन करता हूं.  

Advertisement
Advertisement

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
Bihar Bridge Collapse: बिहार में पुल टूटने की घटना पर राज्य के विकास सचिव Chaitanya Prasad क्या बोले
Topics mentioned in this article