बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की मौत की गुत्‍थी उलझी, पीएम रिपोट में शरीर पर मिले कई चोटों के निशान : रिपोर्ट

हरियाणा के हिसार की रहने वाली सोनाली फोगाट को संदिग्ध रूप से दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें मंगलवार की सुबह नार्थ गोवा जिले के अंजुना में सेंट एंथनी अस्पताल ले जाया गया.

Advertisement
Read Time: 20 mins
नई दिल्‍ली:

टिक टॉक स्‍टार और बीजेपी नेता सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की मौत की गुत्‍थी उलझती जा रही है.एक अधिकारी के अनुसार, सोनाली की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में उनके शरीर पर कई चोटों के निशान पाए गए हैं. इस मामले मे गोवा पुलिस ने हत्या की एफआईआर दर्ज की है. सोनाली के परिवार की शिकायत पर यह FIR दर्ज की गई है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 42 वर्षीय फोगाट की मौत से जुड़े मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) को जोड़ा गया है. उन्होंने बताया कि मामले में सुधीर सांगवान और सुखविंदर वासी को आरोपी बनाया गया है.  सोनाली फोगाट 22 अगस्त को जब गोवा पहुंची थीं तो सांगवान और वासी उनके साथ थे. 

गौरतलब है कि हरियाणा के हिसार की रहने वाली सोनाली फोगाट को संदिग्ध रूप से दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें मंगलवार की सुबह नार्थ गोवा जिले के अंजुना में सेंट एंथनी अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में उन्हें मृत अवस्था में लाया गया घोषित कर दिया गया. इसके बाद पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया था. अस्पताल ने पोस्ट मॉर्टम करने के लिए पहले ही दो फोरेंसिक विशेषज्ञों की एक समिति बनाई थी. फोगाट के भाई ढाका ने गोवा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उनकी बहन के दो साथियों ने उनकी हत्या की. सोनाली के भाई रिंकू ढाका ने बुधवार को दावा किया था कि उसकी बहन के दो साथियों ने उसकी हत्या की है. रिंकू ने कहा था कि परिवार पोस्टमॉर्टम की अनुमति तभी देगा जब गोवा पुलिस दोनों व्यक्तियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करेगी.

रिंकू ने दावा किया कि उसकी बहन की मौत के बाद उनके हरियाणा स्थित फार्महाउस से सीसीटीवी कैमरा, लैपटॉप और अन्य महत्वपूर्ण सामान गायब हो गया. उन्‍होंने पुलिस शिकायत में यह भी कहा है कि तीन साल पहले फोगाट के एक सहयोगी ने उसके खाने में कुछ मिलाकर उसका यौन शोषण किया था और बाद में उसे ब्लैकमेल किया था.सोनाली के एक अन्य रिश्तेदार मोहिंदर फोगाट ने कहा कि परिवार ने इस शर्त पर पोस्टमॉर्टम की अनुमति दी है कि पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करवाई जाए. (भाषा से भी इनपुट)

Advertisement

* "मंत्री भूपेंद्र चौधरी बनाए गए UP BJP के अध्यक्ष, नई नियुक्तियों में 2024 पर नज़र
* राहुल गांधी की 'न' के बाद कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की राह मुश्किल, यहां समझें पूरा समीकरण
* राजू श्रीवास्तव के चाहने वालों के लिए अच्छी खबर, कॉमेडियन को 15 दिन बाद आया होश

Advertisement

सोनाली फोगाट कौन थीं? जिनकी मौत की CBI जांच की मांग हो रही है, बता रहे हैं मोहम्मद गजाली

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi Maharashtra Visit: Congress पर बरसे PM मोदी, बदहाल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी