इंडिया गठबंधन का नीतीश कुमार को पीएम पद की पेशकश का केसी त्यागी का दावा जेडीयू सांसद ने किया खारिज

नीतीश कुमार के करीबी जनता दल यूनाइटेड के सांसद संजय झा ने कहा- हमारी पार्टी के पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है, न ही मुख्यमंत्री को इस बारे में कोई जानकारी है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नीतीश कुमार ने ने कहा है कि हम एनडीए के साथ हैं और चाहते हैं कि पीएम मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनें.
नई दिल्ली:

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के करीबी माने जाने वाले जनता दल यूनाइटेड (JDU) के सांसद संजय झा (Sanjay Jha) ने शनिवार को जेडीयू के प्रवक्ता केसी त्यागी के उस दावे को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) ने लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद की पेशकश की थी.

सांसद संजय झा ने कहा है कि, "हमारी पार्टी को इस बारे में जानकारी नहीं है. वास्तव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस बारे में जानकारी नहीं है. कल एनडीए संसदीय दल की बैठक के दौरान नीतीश कुमार ने स्पष्ट रूप से कहा है कि हमने चुनाव पूर्व गठबंधन बनाया था और हमने बिहार में तीन-चौथाई सीटें जीती हैं. उन्होंने कल कहा कि हम एनडीए के साथ हैं और चाहते हैं कि पीएम मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनें."

Advertisement

इससे पहले केसी त्यागी के दावे को लेकर राजनीतिक हलचल उत्पन्न हो गई थी कि नीतीश कुमार को बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ने पर प्रधानमंत्री पद की पेशकश की गई थी. हालांकि केसी त्यागी ने यह भी कहा था कि जेडीयू ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया और नरेन्द्र मोदी को अगले प्रधानमंत्री के रूप में समर्थन दिया.

एनडीए ने बिहार में 40 में से 30 सीटें जीतीं
त्यागी के वक्तव्य के कुछ ही घंटे बाद संजय झा ने कहा कि, ‘‘हमारी पार्टी के पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है, न ही मुख्यमंत्री को इस बारे में कोई जानकारी है. मैं यह साफ करना चाहता हूं कि हमारी जानकारी में इस तरह की कोई बात नहीं है.''

संजय झा ने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की बैठक में नीतीश कुमार ने स्पष्ट रूप से मोदी का समर्थन किया था. उन्होंने कहा कि यह चुनाव पूर्व गठबंधन था, जिसने बिहार में 40 लोकसभा सीटों में से 30 पर जीत हासिल की.

Advertisement

केसी त्यागी ने कहा है कि जो लोग नीतीश कुमार को अपने गठबंधन का संयोजक नहीं बनाना चाहते थे, उन्होंने उन्हें प्रधानमंत्री बनाने की पेशकश की, लेकिन पार्टी नेतृत्व ने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया.

यह भी पढ़ें-

इंडिया गठबंधन से नीतीश कुमार को मिले ऑफर पर JDU नेता का बड़ा बयान

नीतीश कुमार ने जब पैर छूने के लिए बढ़ाया हाथ तो पीएम नरेंद्र मोदी ने ऐसे किया रिएक्ट

Featured Video Of The Day
Delhi में पानी की बूंद बूंद को तरसते लोग | Des ki Bat
Topics mentioned in this article