Exclusive Interview: PM मोदी बोले- 4 जून के बाद ऐसा झूमेगा सेंसेक्स, शेयर मार्केट के प्रोग्रामर भी थक जाएंगे

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीटीवी को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में भारत के भावी भविष्य पर बात की. साथ ही युवाओं को रिस्क लेने के फायदे गिनाए.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में शेयर बाजार को लेकर बड़ा दावा किया.

लोकसभा चुनाव में एनडीए की 400 पार वाली जीत को लेकर आश्वस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 4 जून के नतीजों के बाद सेंसेक्स ऐसा झूमेगा कि शेयर मार्केट के प्रोग्रामर भी थक जाएंगे. पीएम ने कहा कि उनके 10 साल के कार्यकाल में सेंसेक्स ने 25 से 75 हजार तक का शानदार सफर तय किया है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी का पलड़ा भारी है और यह बात सबको पता है. एनडीटीवी के एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में पीएम मोदी ने सरकार के विजन से लेकर चार जून के नतीजों के बाद भविष्य के भारत की भावी तस्वीर पर खुलकर बात की. इस लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने भाजपा के लिए 370 पार और एनडीए के लिए 400 पार का लक्ष्य रखा है.  Exclusive : PM मोदी ने दिखाई भविष्य के भारत की झलक, 100 साल की सोच... 1000 साल का ख्वाब; पढ़ें पूरा इंटरव्यू

रिस्क लेने के फायदे बताए 
पीएम मोदी सहित भाजपा और एनडीए के नेताओं के बार-बार 400 पार वाले नारे से उकताए विपक्ष के कई दलों को मिलाकर बने इंडी गठबंधन के नेताओं ने अब खुद भी बढ़-चढ़कर दावे करने शुरू कर दिए हैं. भाजपा और एनडीए की सीटों की संख्या कम होने की भविष्यवाणी करते हुए इंडी गठबंधन भी अब बहुमत पाने का दावा करने लगा है. यही कारण है कि शेयर मार्केट में एक तरह की नर्वसनेस है कि 4 जून को कैसे नतीजे आएंगे. इसी को लेकर इंटरव्यू के दौरान संजय पुगलिया ने सवाल किया तो प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर मैं इस पर कुछ कहूंगा तो कोई अर्थ निकाल लेगा कि मैं वोटर्स को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा हूं. हालांकि, हमारी सरकार ने मैक्सिमम इकोनॉमिक रिफॉर्म्स किए हैं. प्रो-आंत्रप्रेन्योरशिप पॉलिसीज हमारी इकोनॉमी को बहुत बल देती हैं. हमने 25 हजार से यात्रा शुरू की थी. आज 75 हजार पर पहुंचे हैं. जितने ज्यादा सामान्य नागरिक इस फील्ड में आते हैं, उतना इकोनॉमी को बड़ा बल मिलता है. मैं चाहता हूं कि हर नागरिक में रिस्क लेने की क्षमता थोड़ी बढ़नी चाहिए. यह बहुत जरूरी है. सोच-सोचकर कि क्या करूंगा, इससे बात बनती नहीं है.

HAL का दिया उदाहरण
अपनी बात को विस्तार देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चार जून को लोकसभा चुनाव का नतीजा आएगा. आप हफ्ते भर में देखना कि भारत का स्टॉक मार्केट.. उनकी प्रोग्रामिंग करने वाले सारे थक जाएंगे. अब देखिए, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम (Public sector undertakings)की कंपनियों का शेयर कहां पहुंचा है. इस शेयर का मतलब ही होता था गिरना. स्टॉक मार्केट में अब उनकी कीमतें बढ़ रही हैं. HALको देखिए, जिसको लेकर इन्होंने (विपक्ष ने) जुलूस निकाला था. मजदूरों को भड़काने की कोशिश की गई थी. आज HAL ने चौथी तिमाही में रिकॉर्ड प्रॉफिट प्राप्त किया है. HALको 4 हजार करोड़ रुपये का प्रॉफिट हुआ है. HALके इतिहास में इतना प्रॉफिट कभी नहीं हुआ है.

Advertisement

यह भी पढ़ें-
"मैं टुकड़ों में नहीं सोचता... बड़ा पाना है तो बड़ा सोचो" : NDTV के साथ Exclusive इंटरव्यू में बोले PM मोदी

मुझ पर कम्युनल का लेवल लगे तो लगे, ढोंगी सेक्युलरिज्म वालों के पापों को मैं खोलकर रखूंगा : PM मोदी
नोबेल विजेता प्रोफेसर को मैंने फोन दिखाया तो वे हैरान रह गए... PM मोदी ने सुनाया भारत की डिजिटल क्रांति का किस्सा

Advertisement