चार योजनाओं के सहारे पीएम पर वार, राहुल बोले- देश की जनता क्या चाहती है मोदी जी नहीं समझते

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मोदी सरकार की चार योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि के नौजवानों, किसानों, अर्थशास्त्रियों और व्यापारियों ने मोदी सरकार (Modi government) के चार बड़े फैसलों को नकार दिया इसके बाद भी सरकार को समझ नहीं आ रहा है कि देश की जनता क्या चाहती है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के विरोध में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर पीएम मोदी (PM Modi) पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने मोदी सरकार की चार योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि अग्निपथ योजना को नौजवानों ने नकारा, कृषि कानून को किसानों ने नकारा, नोटबंदी को अर्थशास्त्रियों ने नकारा, GST को व्यापारियों ने नकारा. राहुल गांधी ने लिखा कि देश की जनता क्या चाहती है इसके बाद भी पीएम मोदी नहीं समझ रहे हैं, क्योंकि उन्हें अपने ‘मित्रों' की आवाज़ के अलावा कुछ सुनाई नहीं देता है.

राहुल गांधी ने इसके पहले भी इस योजना को लेकर प्रधीनमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित करते हुए एक एक ट्वीट किया था, जिसमें लिखा था, "न कोई रैंक, न कोई पेंशन, न 2 साल से कोई direct भर्ती, न 4 साल के बाद स्थिर भविष्य, न सरकार का सेना के प्रति सम्मान. देश के बेरोज़गार युवाओं की आवाज़ सुनिए, इन्हे 'अग्निपथ' पर चला कर इनके संयम की 'अग्निपरीक्षा' मत लीजिए, प्रधानमंत्री जी."

Advertisement

ये भी पढ़ें: 'BJP के 2 अधिकारियों की टिप्पणी आपत्तिजनक और निंदनीय', पैगंबर विवाद पर बोला अमेरिका
 

प्रियंका गांधी ने भी मोदी सरकार को घेरा
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी अग्निपथ योजना के विरोध में केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने ट्वीट पर लिखा, 24 घंटे भी नहीं बीते कि भाजपा सरकार को नई आर्मी भर्ती का नियम बदलना पड़ा. मतलब, योजना जल्दबाजी में युवाओं पर थोपी जा रही है. @narendramodi जी इस स्कीम को तुरंत वापस लीजिए. एयरफोर्स की रुकी भर्तियों में नियुक्ति और रिजल्ट दीजिए. सेना भर्ती को (आयु में छूट देकर) पहले की तरह कीजिए.

Advertisement

Advertisement

इसके पहले प्रियंका गांधी ने एक और ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा, "भाजपा सरकार सेना भर्ती को अपनी प्रयोगशाला क्यों बना रही है? सैनिकों की लंबी नौकरी सरकार को बोझ लग रही है?" युवा कह रहे हैं कि ये 4 साला नियम छलावा है. हमारे पूर्व सैनिक भी इससे असहमत हैं. सेना भर्ती से जुड़े संवेदनशील मसले पर न कोई चर्चा, न कोई गंभीर सोच-विचार. बस मनमानी? सेना भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं की आँखों में देशसेवा, माँ-बाप की सेवा, घर परिवार और भविष्य के तमाम सपने होते हैं. नई सेना भर्ती योजना उन्हें क्या देगी? 4 साल बाद न हाथ में नौकरी की गारंटी, न पेंशन की सुविधा= नो रैंक, नो पेंशन @narendramodi जी युवाओं के सपनों को मत कुचलिए.

Advertisement

आपको बता दें कि केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में पूरे उत्तर भारत में उग्र प्रदर्शन हो रहे हैं. कही ट्रेन तो कहीं वाहनों में आग लगाई जा रही है. उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, राजस्थान में मुख्य रूप से इस योजना के विरोध में उग्र प्रदर्शन हो रहे हैं. 

ये भी पढ़ें:  Agnipath Scheme Protest Live Updates: 'अग्निपथ' की आग में धधक रहा बिहार, उप मुख्यमंत्री के घर पर उपद्रवियों का हमला, जानें: पल-पल की अपडेट्स
 

Featured Video Of The Day
BRS के 6 MLC Congress में गए तो Rahul Gandhi पर बरसे KT Rama Rao, कहा- ऐसे बचाएंगे संविधान?