छत्तीसगढ़ : विसर्जन जुलूस को कुचलते हुए निकली कार, एक श्रद्धालु की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल

छत्‍तीसगढ़ में एक तेज रफ्तार कार शुक्रवार को श्रद्धालुओं के बीच घुस गई. इस हादसे में जहां एक शख्‍स की मौत हो गई वहीं 16  घायल हो गए हैं. 

रायपुर :

छत्‍तीसगढ़ में एक तेज रफ्तार कार शुक्रवार को श्रद्धालुओं के बीच घुस गई. इस हादसे में जहां एक शख्‍स की मौत हो गई, वहीं 16  घायल हो गए. जानकारी के अनुसार, हादसा राज्‍य के जशपुर जिले में हुआ. कार की चपेट में आए श्रद्धालु, मूर्ति विसर्जन के मौके पर आयोजित जुलूस का हिस्‍सा थे. हादसे में मारे गए शख्‍स की पहचान 21 वर्षीय गौरव अग्रवाल के रूप में हुई है और वह जशपुर के पत्‍थलगांव (Pathalgaon) का रहने वाला था. घायलों को पत्‍थलगांव सिविल अस्‍पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. 

ब्‍लॉक मेडिकल ऑफिसर जेम्‍स मिंज के हवाले से न्‍यूज एजेंसी ANI ने बताया कि घायलों में से दो को फ्रैक्‍चर के कारण दूसरी अस्‍पताल के लिए रैफर किया गया है.  कार महिंदा जाइलो पर मध्‍य प्रदेश की नंबर प्‍लेट थी और हादसे के बार कार सुकरापारा की ओर भाग निकली थी.

हालांकि, गुस्‍साए लोगों ने कार का पीछा किया और इसे आगे एक स्‍थान पर पाया. इसका ड्राइवर की ओर वाला दरवाजा खुला हुआ था और पीछे की Windshield और दरवाजों की खिड़कियां टूटी हुई थीं. जानकारी के अनुसार,गाड़ी की सुकरापारा के पास लोगों ने पकड़ा और इसे खोला तो पूरी गाड़ी में गांजा भरा हुआ मिला. 

पुलिस अधीक्षक जशपुर कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, सड़क दुर्घटना की घटना के दोनों आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया गया है. बबलू विश्वकर्मा पिता राधेश्याम विश्वकर्मा उम्र 21 वर्ष निवासी सिंगरौली और शिशुपाल साहू पिता रामजन्म साहू उम्र 26 वर्ष निवासी बरगवान थाना बरगवां जिला सिंगरौली का रहने वाला है.दोनों ही मध्य प्रदेश के निवासी हैं एवं छत्तीसगढ़ से पास हो रहे थे. दोनों आरोपियों के विरुद्ध विधि अनुसार कार्यवाही पुलिस द्वारा की जा रही है.

इस घटना पर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री ने रमन सिंह ने ट्वीट करते हुए मृतकों को 50 लाख मुआवजा और जशपुर एसपी को तत्काल हटाने की मांग की है. उन्होंने लिखा है, 'यह वीडियो बेहद दर्दनाक है. 
छत्तीसगढ़ में नशा माफियाओं के हौसले बुलंद हो गए हैं, अब क्या धार्मिक जुलूस निकालने वालों को ऐसे ही कुचल दिया जाएगा. जशपुर एसपी को तत्काल हटाया जाए. मृतकों के परिजन को 50 लाख का मुआवजा और घायलों के इलाज की तुरंत व्यवस्था की जानी चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- - ये भी पढ़ें - -
* आर्यन को शाहरुख खान-गौरी ने मनीऑर्डर से भेजे 4,500 रुपये, अब खा सकेंगे जेल की कैंटीन से मनपसंद खाना
* 'बधाई, मोदी जी' : वैश्विक भुखमरी सूचकांक में भारत के फिसलने पर कपिल सिब्बल का तंज
* किसानों के प्रदर्शन स्थल पर शख्स की पीट-पीटकर हत्या, बैरिकेड से बांधकर काट डाली कलाई, शव लटकाया